Breaking News
Home / News / आज iPhone 8 और iPhone X की लॉन्चिंग,

आज iPhone 8 और iPhone X की लॉन्चिंग,

ई दिल्ली: खबरों की मानें तो एप्पल मंगलवार को i-phone  12 सितंबर को क्यूपर्टिनो में होने वाले इवेंट में सबसे ज़्यादा ध्यान आईफोन-8, आईफोन-8 प्लस और i-phone x पर रहेगा. इवेंट नए ‘स्पेसशिप’ कैंपस में बने स्टीव जॉब्स ऑडिटॉरियम में आयोजित किया जा रहा है. रतीय समयानुसार, ऐप्पल इवेंट मंगलवार रात 10.30 बजे शुरू होगा. इवेंट में सबसे पहले आईफोन लॉन्च की 10वीं सालगिरह मनाई जाएगी. 

पिछले हफ्ते आईं मीडिया रिपोर्ट के हवाले से पता चला है कि इस इवेंट में कई और गैज़ेट लॉन्च किए जा सकते हैं. बहरहाल, आईफोन एक्स और आईफोन-8 निश्चित तौर पर इवेंट के सबसे महत्वपूर्ण डिवाइस होंगे. निश्चित तौर पर इवेंट में आईफोन 7एस सीरीज़ नहीं होने की उम्मीद है, क्योंकि आईफोन-8 मौज़ूदा आईफोन-7 और आईफोन-7 प्लस के अपग्रेडेड वेरिएंट होंगे. सॉफ्टवेयर की बात करें तो आईओएस 11, मैकओएस हाई सिएरा, वॉट ओएस 4 और टीवीओएस 11 आने की उम्मीद है. इसके अलावा कंपनी एक नया एप्पल टीवी सेटअप बॉक्स को भी लॉन्च कर सकती है जो 4K और एचडीआर सपोर्ट करेगा. कंपनी एप्पल वाच सीरीज 3 मॉडल लॉन्च कर सकती है जिसके साथ LTE सपोर्ट भी होगा. नए मॉडल के वाच में कंपनी बड़ी बैटरी दे सकती है.


लीक से दो नए सॉफ्टवेयर फ़ीचर फेस आईडी और एनिमोजी का खुलासा हुआ था. जैसा कि नाम से ज़ाहिर होता है, फेस आईडडी, ऐप्पल की टच आईडी फिंगरप्रिंट रिकग्निशन टेक्नोलॉजी का एक ज़्यादा विकसित फ़ीचर है. फेस आईडी के साथ, आईफोन को अनलॉक करने और यूज़र को ऑथेंटिकेट करने के लिए फेस रिकग्निशन का इस्तेमाल करना होगा, जैसे कि अभी टच आईडी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करते हैं. वहीं एनिमोजी का मतलब-एनिमेटेड इमोजी से है यानी ऐसे इमेजी जो मैसेज में मूव करेंगे. फेस आईडी फ़ीचर का इस्तेमाल कस्टम एनिमोजी को बनाने में कर सकते हैं और बाद में इन्हें मैसेज में भेज सकते हैं.

About Samagya

Check Also

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, GST को बताया ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’

Share this on WhatsAppकोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी के मुद्दे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *