ऐम्बुलेंस से सुनवाई के अदालत पहुंची 80 वर्षीय महिला

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के अलीपुर की अदालत में मौजूद वकील और याचिकाकर्ता उस वक्त हैरान रह गए, जब एक ऐम्बुलेंस सीधे कोर्ट परिसर में चली आई। इसमें 80 वर्षीय लक्ष्मी रानी दास सवार थीं, जो अपने बेटे के ही खिलाफ केस लड़ रही हैं। ऐम्बुलेंस के परिसर में आने के बाद उन्हें वीलचेयर पर कोर्ट रूम में ले जाया गया। हरिदेवपुर की रहने वाली लक्ष्मी रानी दास सोमवार को ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुई थीं और मंगलवार को उन्हें अदालत में सुनवाई के लिए आना था, ऐसे में वह ऐम्बुलेंस के जरिए ही कोर्ट पहुंच गईं।

दास के साथ उनके छोटे बेटे और बेटी भी थीं। केस के सुनवाई के लिए आने तक लक्ष्मी दास 9:30 बजे सुबह से लेकर शाम करीब 4 बजे तक ऐम्बुलेंस के भीतर ही लेटी रहीं। जज ने जब देखा कि उन्हें बोलने में भी तकलीफ हो रही है तो उन्होंने सुनवाई को उनके स्वस्थ होने तक के लिए टाल दिया।

उसी ऐम्बुलेंस से घर के लिए वापस जाने से पहले दास ने बेटे से ही मुकदमे को लेकर बताया, ‘मेरे बड़े बेटे ने मेरी 3.5 कट्ठा जमीन बेच दी और मुझसे मारपीट भी की। लोग मुझसे आज अदालत न जाने के लिए कह रहे थे, लेकिन मैं न्याय चाहती हूं। इसलिए ऐसी स्थिति में भी अदालत तक आई।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *