आपके लिए 5 नये तोह्फे चार चक्को पर आते हुए!

2017 में ऑटो उद्योग के लिए बहुत सारे वादे हैं और इस साल आने वाली कारों का एक पूरा हिस्सा है। यह वर्ष 2018 ऑटो एक्सपो तक का निर्माण कर रहा है और पहले के कार निर्माताओं एक्सपो के लिए अपने उत्पादों को दिखाने के लिए इंतजार करेंगे, उपभोक्ताओं के दिलों को जीतने की दौड़ में उन्होंने निर्धारित शुभारंभ से पहले अच्छी तरह कारों का परिचय देखा है। कोई आश्चर्य नहीं कि हमारे चर्चा अनुभाग में हमेशा एक सवाल है जहां लोग देश में आने वाली कारों के बारे में पूछते हैं। स्पष्ट रूप से लोग नकदी के साथ तैयार रहना चाहते हैं और पता है कि उनकी दिवाली या मूल्यांकन बोनस कैसे खर्च करना है। ठीक है, यहां 2017 में भारत में 5 आगामी कारों पर एक नजर है।

1. New Gen Maruti Suzuki Dzire

तीसरी पीढ़ी मारुति सुजुकी डिज़ायर का आधिकारिक तौर पर भारत में अनावरण किया गया है और हमें यह कहना होगा कि आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कार अधिक प्रीमियम लगती है। वास्तव में, यह कार नई पीढ़ी स्विफ्ट के समान दिखती है, लेकिन इसके अनुपात के संदर्भ में अधिक सेडान जैसी दृष्टिकोण प्राप्त होता है। कॉस्मेटिक परिवर्धन के अलावा, नई मारुति सुजुकी डिज़ायर एक टचस्क्रीन इंफुटमेंट सिस्टम सहित कई नई सुविधाओं को प्राप्त करती है जो इसे लीग के उच्च स्तर पर ले जाने के लिए निश्चित है।

Related image

 

बुकिंग नई डिज़ायर के लिए शुरू की जा चुकी है।

दिखने के संदर्भ में, नई मारुति डिजायर को एक नया नया चेहरा मिलता है जिसे नए प्रीमियम उपस्थिति को लाने के लिए बड़े पैमाने पर डिज़ाइन किया गया है। हाइलाइट भारी क्रोम के चारों ओर नए स्लैट ग्रिल और नए मूर्तिकला बोनट है। इंजन के विकल्प अपरिवर्तित रहेगी क्योंकि कार 1.3 लिटर डीडीआईएस इकाई का उपयोग जारी रखेगी, साथ ही परीक्षण और 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दोनों मॉडलों के लिए मानक होगा, जबकि इस समय दोनों इंजनों पर एएमटी यूनिट का विकल्प भी होगा।
अपेक्षित लॉन्च: मई 2017
अपेक्षित मूल्य: 5 लाख से 8 लाख तक

2. New-Gen Hyundai Verna

हुंडई वेर्ना को भारत में एक पीढ़ी के उन्नयन के बाद से काफी समय हो गया है। हुंडई ने पिछले साल कार को नया रूप दिया था और अब वह नए-जन मॉडल पर काम कर रहा है जो अगले साल आने के लिए तैयार है। फ्लुइडिक मूर्तिकला 2.0 डिजाइन दर्शन के आधार पर, नई पीढ़ी हुंडई वेर्ना कोणीय है और सभी नए एल्ंता सेडान के समान दिखती है। बहाव वाले हेडलाइट्स मौजूदा मॉडल पर लोगों की याद दिलाते हैं लेकिन कार के समग्र डिजाइन के कारण, चेहरा अब तेज दिखता है। क्लस्टर प्रोजेक्टर रोशनी, एलईडी डीआरएलएस के साथ ढंका है, जबकि बम्पर को कोणीय कोहरे लैंप मिलता है।

New-Gen Hyundai Verna

केबिन सभी काली है और प्रीमियम दिखता है और चांदी भर में खत्म हो जाता है। केंद्र कंसोल में एक बड़ा 8 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले है और इसमें ऐप्पल कार्प और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी ऑप्शंस भी मिलेगी (जो हमने एलांत्र में देखा है)। अन्य सुविधाओं में ऑटो जलवायु नियंत्रण, सनरूफ, पुश बटन प्रारंभ और बहुत कुछ शामिल होगा।

2017 हुंडई वेर्ना को 1.4 लीटर और 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजनों द्वारा संचालित किया जाएगा जो कि 98 बीएचपी से 120 बीएचपी के बीच बिजली पैदा करेगा। ट्रांसमिशन विकल्प में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक शामिल होंगे। स्वचालित हालांकि केवल कार के 1.6-लीटर संस्करणों पर उपलब्ध होगा।

अपेक्षित लॉन्च: देर 2017
अपेक्षित मूल्य:  8 लाख – 12 लाख

3. Volkswagen Tiguan

पिछले दो वर्षों में यह साबित हुआ है कि वोक्सवैगन वास्तव में भारतीय बाजार के बारे में गंभीर हो रहा है। नए जीन बीटल जैसे उत्पादों का शुभारंभ, सभी नए अमेयो, पोलो जीटीआई ने हमें दिखाया है कि जर्मन कार निर्माता भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है जिसमें विभिन्न खंडों के उत्पादों का विस्तार किया गया है। अगला वीडब्ल्यू सभी नए टिगुआन एसयूवी के प्रक्षेपण के साथ प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है। शुरुआती 2017 के शुभारंभ के लिए स्लेट, नई वोक्सवैगन टिगुआन कार निर्माता के लोकप्रिय एमक्यूबी मंच पर आधारित है और एक मेजबान नए डिजाइन और कॉस्मेटिक बदलाव के साथ आता है। हमने पहले से ही अपनी व्यापक समीक्षा में कार को प्रेरित किया है।

Related image

हुड के तहत, यह एक 2.0-लीटर टीडीआई डीजल इंजन के साथ आता है जो अधिकतम 147bhp को मंथन करने में सक्षम है। 1 9 68 सीसी टर्बोचार्ज्ड मोटर, कंपनी के भारत-स्पेक टिगुआन में 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमेटिक यूनिट की कोशिश और परीक्षण करने के लिए मिट जाएगा। उसने कहा, यूरोपीय बाजारों में टीडीआई मोटर और 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के विकल्प के साथ ही चार टीएसआई पेट्रोल इंजन 123bhp, 147bhp, 177bhp, और 217bhp को बाहर निकाल देंगे।
अपेक्षित लॉन्च: मिड 2017
अपेक्षित मूल्य: 30 लाख

4. Nissan X-Trail Hybrid

निसान एक्स-ट्रेल हाइब्रिड ने 2016 में ऑटोमोबाइल एक्सपो में भारत में एक उपस्थिति की है। लॉन्च करने पर, यह देश में एकमात्र संकर एसयूवी होगा और हमारे देश केवल नए एक्स-ट्रेल हाइब्रिड के लिए दुनिया का चौथा मार्केट होगा। गरीब मासिक बिक्री के कारण, निसान ने कुछ साल पहले भारत से एक्स-ट्रेल वापस लेने का फैसला किया था। हालांकि, यह मॉडल पूरी तरह से नए प्लेटफार्म पर बनाया गया है और उस समय पेश किया जाएगा जब भारतीय खरीदारों भारत में प्रीमियम एसयूवी को स्वीकार कर रहे हैं। एक्स-ट्रेल हाइब्रिड सीएमएफ-सी मंच पर बनाया गया है, जो भारत में भी अपना पहला प्रदर्शन करेगा।

Upcoming Nissan X-Trail Hybrid SUV

एसयूवी में 5-सीटर लेआउट होगा और लंबाई में 4,640 मिमी, चौड़ाई में 1,820 मिमी और ऊंचाई में 1,715 मिमी होगी। व्हीलबेस 2,705 मिमी है हुड के तहत एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो 142 बीपीपी और 200 एनएम टोक़ का उत्पादन करेगा। एक 31 किलोवाट बिजली की मोटर भी है जो इंजन के साथ युग्मित है जिसमें कुल बिजली उत्पादन 183bhp तक ले जाता है। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को एक्स-सीवीटी यूनिट द्वारा किया जाएगा जिसे एडब्ल्यूडी प्रणाली के साथ भी निर्दिष्ट किया जा सकता है। निसान एक्स-ट्रेल हाइब्रिड को सीबीयू (पूरी तरह से निर्मित इकाई) के रूप में भारत में लॉन्च किया जाएगा और इसलिए, प्रीमियम मूल्य ले जाएगा

अपेक्षित लॉन्च: मिड-2017
अपेक्षित मूल्य: 32 लाख से 35 लाख रुपये

5. New-Gen Toyota Camry

टोयोटा नई पीढ़ी केमरी सेडान और हाइब्रिड लॉन्च करेगा। कार दुनिया भर में टोयोटा की लाइन-अप में सर्वश्रेष्ठ बिक्री मॉडल में से एक है और भारत में केमरी हाइब्रिड सेडान की सफलता एक उदाहरण रही है। आउटगोइंग मॉडल के रूप में, हम अपने सीडान और हाइब्रिड अवतार दोनों में नए-जन कैमरी मिलेंगे और कंपनी के मुताबिक मॉडल गतिशील हो जाएगा और बेहतर संचालन और आराम प्रदान करेगा। इसके अलावा, टोयोटा का कहना है कि अगली पीढ़ी केमरी निश्चित रूप से ड्राइव और प्रदर्शन उन्मुख सेडान के लिए एक मजेदार के रूप में तैनात किया जाएगा।

2018 toyota camry

नया टोयोटा केमरी 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जा सकता है

तकनीकी विनिर्देश और विवरण अभी तक प्रकट किए जाने हैं, लेकिन विनिर्देश-वार और मूल्य-वार, नए केमरी में विभिन्न बाजारों के अनुरूप बेहद विविध संस्करण होंगे। यह अगले साल कुछ समय से कवर को कवर करना चाहिए, 2018 तक बाजार परिचय के साथ बहुत नवीनतम में। फरवरी 2018 में एक ऑटो एक्सपो की शुरुआत भारत के लिए भी बहुत अधिक है।

अपेक्षित लॉन्च: 2018
अपेक्षित मूल्य: 30 लाख से 35 लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *