अमित शाह ने ‘‘कश्मीर समस्या’’ के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया

चंडीगढ़, 20 मई : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि ‘‘कश्मीर समस्या’’ कांग्रेस के कारण उभरी। उन्होंने विश्वास जताया कि नरेंद्र मोदी नीत राजग सरकार जल्दी ही घाटी की मौजूदा स्थिति को नियंत्रित कर लेगी।

शाह ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस और क्या कह सकती है। कश्मीर समस्या कांग्रेस के कारण उभरी।’’ उनसे कांग्रेस के आरोपों के बारे में सवाल किया गया था। कांग्रेस ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि राजग सरकार कश्मीर में स्थिति पर नियंत्रण पाने में नाकाम रही है।

घाटी की ‘‘अशांत’’ स्थिति पर चिंता जताते हुए कांग्रेस ने 19 अप्रैल को एक नीति.नियोजन समूह का गठन किया था ताकि राज्य में शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके। इस समूह के अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हैं।

कश्मीरी छात्रों द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किए जाने की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि ऐसी घटनाएं अतीत में भी हुयी थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर ने 1989 :राज्य में आतंकवाद की शुरूआत: से कई बार ऐसी स्थितियों का सामना किया है। यह पहला मौका नहीं है जब ऐसी स्थिति बनी है और ऐसी स्थितियों को नियंत्रित किया गया। जब कभी सुरक्षा एजेंसियां सख्त रूख अपनाती हैं, ऐसी स्थिति बन जाती है। मैं आश्वस्त हूं कि जल्दी ही इस स्थिति पर नियंत्रण कर लिया जाएगा।’’ केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने गरीबों, वंचितों, श्रमिकों और किसानों के उत्थान के लिए काम किया है।

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुए शाह ने कहा कि यह सरकार की ‘एक बडी उपलब्धि है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *