समाज्ञा

विराट कोहली ने लॉन्च की Audi RS 5, जानिए फीचर्स और कीमत

भारतीय टीम और आईपीएल की रॉयल चैलेंजर के कप्तान विराट कोहली ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र की लक्ज़री ब्रांड ऑडी की नई गाड़ी Audi RS 5 को लॉन्च की है. बाजार में इस गाड़ी कीमत करीब 1.1 करोड़ रुपए होगी. इसके साथ लॉन्च के मौके पर कोहली ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर गाड़ी की तस्वीरें शेयर की है.

लॉन्च के मौके पर ऑडी इंडिया हेड राहिल अंसारी ने बताया ऑडी हमेशा से ही यंग और स्पोर्टी ब्रांड के रूप में जानी जाती रही है. विराट कोहली ऑटोमोबाइल कंपनी ऑडी के साथ काफी लम्बे समय से जुड़ें हैं. साल 2016 में विराट ने कंपनी के साथ मिलकर Audi R8 V10 लॉन्च की थी. Audi R8 V10 Plus एक बेहद शानदार हाई परफॉरमेंस स्पोर्ट्स कार है. फिलहाल कप्तान विराट कोहली आईपीएल-11 में रायल चैलेंजर टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

जर्मनी की लक्ज़री कार कंपनी Audi RS 5 एक साथ अपनी स्पोर्टी और यंग इमेज को और बेहतर बनाने की कोशिश करेगी. इस कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की अगर बात की जाए तो यह गाड़ी 2.9 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश की है. साथ ही Audi RS 5, 0 से 100 किलोमीटर की रफ़्तार महज़ 3.9 सेकंड में पूरी करेगी. इस गाड़ी की टॉप स्पीड 250 km/h होगी.