इतिहास रचने वाली भारत की दूसरी कंपनी रिलायंस

मुकेश अंबानी ने 5 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की एनुअल जनरल मीटिंग में नई घोषणाएं कर न सिर्फ आम लोगों को खुश किया, बल्क‍ि कंपनी के शेयरों में भी इससे उछाल आया है.

इसके बाद कंपनी के शेयरों में लगातार बढत जारी है. यही वजह है क‍ि गुरुवार को रिलायंस भी मार्केट कैप के मामले में 100 अरब डॉलर(6.93 लाख करोड़ रुपये) के क्लब में शामिल हो गई है. टीसीएस के बाद यह कारनामा करने वाली रिलायंस दूसरी कंपनी बन गई है.  

रिलायंस की एजीएम के बाद लगातार कंपनी के शेयरों में बढ़त जारी है. गुरुवार को भी सेंसेक्स पर कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी का जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. निफ्टी-50 पर भी कंपनी के शेयर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां भी कंपनी के शेयर 5.49 फीसदी पर फिलहाल पहुंचे हुए हैं.

सेंसेक्स पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर के पार पहुंच गया है. रिलायंस से पहले यह कारनामा टीसीएस ने किया है. अप्रैल महीने में टीसीएस ने इतिहास रचा. इसके साथ ही मार्केट कैपिटलाइजेशन के मामले में टीसीएस इस क्लब में शामिल होने वाली पहली कंपनी बनी.

 

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसी महीने की शुरुआत में हुई अपनी एजीएम में कई अहम घोषणाएं की थीं. इसमें जियो फोन 2 और जियो गिगाफाइबर लाने समेत अन्य कई  घोषणाएं की गईं. एजीएम के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लगातार उछाल का दौर बना रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *