जजों की प्रेस कांफ्रेंस के झटके से उभरा बाजार, रिकॉर्ड स्तर पर हुआ बंद

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन तेज शुरुआत करने के बाद सुप्रीम कोर्ट की जजों की प्रेस कांफ्रेंस के चलते शेयर बाजार नीचे आ गया. हालांकि कारोबार के आख‍िरी घंटों में इसमें रिकवरी दिखी. इसकी वजह से शेयर बाजार नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ.

शुक्रवार को सेंसेक्स 89 अंक की बढ़त के साथ 34,592 अंक के स्तर पर बंद हुआ. वहीं,  निफ्टी 30 अंकों की बढ़त के साथ 10,681 के स्तर पर बंद हुआ. बैंक, ऑटो, मीडिया और मेटल शेयरों में तेजी से शेयर बाजार को सहारा मिला. इस वजह से हफ्ते के आख‍िरी दिन बाजार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ.

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन की शुरुआत रिकॉर्ड उछाल के साथ करने के बाद भारतीय शेयर बाजार एक झटके में धड़ाम से नीचे लुढ़क गया. बाजार के जानकारों का मानना था कि सुबह की रिकॉर्ड उछाल इंफोसिस के नतीजों से पहले तेजी के कारण है.

हालांकि दोपहर 12 बजे के बाद जैसे ही सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस की खबर आई, बाजार में गिरावट देखने को मिली. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में जैसे ही जजों ने संस्था को बचाने और लोकतंत्र की रक्षा की बात कही भारतीय शेयर बाजार दिन की पूरी बढ़त को गंवा बैठा.

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सेंसेक्स 100 अंकों की अधिक गिरावट के साथ लाल निशान में चला गया. वहीं निफ्टी भी 30 अंकों की बढ़त को गंवाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेस के बाद लाल निशान में जाने का काम किया.

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार की रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत हुई. इंफोसिस के नतीजों से पहले शेयर बाजार ने शुक्रवार को तेज शुरुआत की.

निफ्टी 30.65 अंकों की बढ़त के साथ 10681 के नये रिकॉर्ड स्तर पर खुला. वहीं, सेंसेक्स में 97.04 अंकों की बढ़त देखने को मिली और इसने  34,600.53 के स्तर पर शुरुआत की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *