बाजार में तेजी, सेंसेक्स 198,निफ्टी 63 अंक की बढ़त के साथ खुला

इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत शेयर बाजार ने मजबूती के साथ की है. सोमवार को एश‍ियाई बाजार में आई तेजी ने घरेलू बाजार को भी बढ़त के साथ खुलने में मदद की.

सोमवार को सेंसेक्स 198 अंक बढ़कर 34,203 के स्तर पर खुला. वहीं निफ्टी 63 अंक चढ़कर 10,518 के स्तर पर खुला है.  शुरुआती कारोबार में पीएसयू बैंक के इंडेक्स में कमजोरी नजर आ रही है. हालांकि मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है.

रुपया हुआ मजबूत

इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन रुपये ने भी मजबूत शुरुआत की है. सोमवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 11 पैसे की मजबूती के साथ खुला. यह फिलहाल 64.36 के स्तर पर बना हुआ है.

 

शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया गिरा था. पिछले कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन रुपया कमजोर हुआ था. डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे टूटा था और 64.40 के स्तर पर बंद हुआ. शुरुआत भी गिरावट के साथ हुई थी. डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे टूटकर 64.43 के स्तर पर खुला था.

अमेरिकी बाजार में 6 साल की सबसे बड़ी गिरावट आने के बाद घरेलू शेयर बाजार काफी नीचे आ गया था. पिछले हफ्ते सोमवार को डाउ जोन्स के भारी गिरावट के साथ बंद होने से मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार भी 900 से भी ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ खुला. हालांकि गुरुवार को बाजार थोड़ा संभला और यह बढ़त के साथ खुला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *