Breaking News
Home / Sports / Cricket / सीसीआई ने गेल के खिलाफ नयी जांच का आदेश दिया

सीसीआई ने गेल के खिलाफ नयी जांच का आदेश दिया

नयी दिल्ली, 17 जुलाई : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग :सीसीआई: ने प्राकृतिक गैस की आपूर्ति में कथित रूप से अपनी दबदबे वाली स्थिति के दुरुपयोग के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की गेल (इंडिया) के खिलाफ नए सिरे से जांच का आदेश दिया है।

एक सप्ताह से भी कम समय में यह दूसरा मौका है जबकि कंपनी अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए प्रतिस्पर्धा आयोग के जांच के घेरे में आई है।

सीसीआई ने उत्तर प्रदेश की शीशे की बोतल विनिर्माता मोहन मीकिन की शिकायत पर यह आदेश दिया है। प्रथम दृष्टया गेल के खिला। प्रतिस्पर्धा कानून की धारा चार के उल्लंघन का मामला पाया गया है। धारा चार बाजार में अपनी दबदबे वाली स्थिति के दुरुपयोग से जुड़ी है। मोहन मीकिन ने गेल के साथ दिसंबर, 2008 में गैस बिक्री करार (जीएसए) किया था।

आरोप है कि गेल ने मोहन मीकिन से एक पत्र पर दस्तखत करने की मांग की जिसमें जीएसए की शर्तों में संशोधन किया गया। इसका अनुपालन नहीं करने पर टेक और पे (टीओपी) देनदारी उत्तर प्रदेश की कंपनी के खिलाफ बनाई जाएगी। आयोग ने पाया कि जीएसए के तहत मोहन मीकिन को कुल अनुबंधित मात्रा का 90 प्रतिशत लेना होगा। ऐसा नहीं होने पर उसे उस मात्रा के लिए भुगतान करना होगा जो ली नहीं गई है।

इससे पहले पिछले सप्ताह सीसीआई ने अपनी जांच इकाई महानिदेशक को गेल के खिलाफ इसी तरह के प्राकृतिक गैस की आपूर्ति और वितरण मामले में जांच का आदेश दिया था।

About Samagya

Check Also

बिना ड्राइवर चल पड़ा रेल इंजन, फिल्मी स्टाइल में 13 किमी बाइक से पीछा कर रोका

Share this on WhatsAppकलबुर्गी के वाडी स्टेशन पर रेलवे की एक बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *