RBSE 12th Result: स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म, बोर्ड कल जारी करेगा कॉमर्स-साइंस का परिणाम!

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) की 12वीं कक्षा के विज्ञान और वाणिज्य वर्ग के परीक्षा परिणामों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. इन दोनों वर्गों का परिणाम सोमवार 12 बजकर 15 मिनट पर जारी किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि इन परिणामों को राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी जारी कर सकते हैं. इस मौके पर बोर्ड अध्यक्ष बीएल चौधरी, बोर्ड सचिव मेघना चौधरी सहित अन्य अधिकारियों की मौजूद रहने की उम्मीद है.

आपको बता दें कि देश के मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश और प्रवेश परीक्षा को देखते हुए बोर्ड ने इन दोंनों वर्गों का परीक्षा परिणाम 15 मई तक जारी करने की घोषणा की थी. परीक्षा परिणामों को लेकर बोर्ड प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं.

वहीं इन दोनों परीक्षाओं में करीब 2 लाख 83 हजार विद्यार्थी बैठे थे, जिनमें विज्ञान वर्ग में दो लाख 34 हजार 523 और वाणिज्य वर्ग में 48 हजार 113 परीक्षार्थी बैठे थे.

बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बीएल चौधरी का कहना है कि सीनियर सेंकंडरी विज्ञान-कॉमर्स वर्ग का परीक्षा परिणाम 15 मई को जारी किए जाएंगे, इसको लेकर सभी प्रकार की तैयारिया पूर्ण कर ली गई हैं. हालांकि इस पर अंतिम निर्णय सोमवार को ही लिया जाएगा.

गौरतलब है कि इस बार 2वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए इस साल 8 लाख 69 हजार 131 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं. वहीं वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा के लिए 4001 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए हैं.

गौरतलब है कि इस साल बोर्ड मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा. बोर्ड के प्रबंध मंडल ने पिछले दिनों ही तय किया है कि बोर्ड इस बार किसी भी स्तर पर मेरिट जारी नहीं करेगा. यह पचास साल में पहली बार होगा जबकि मेरिट जारी नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *