मैं अरेंज मैरिज कभी नहीं करुंगी- आलिया भट्ट

आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ 10 मार्च को रिलीज होने वाली है. इस मौके पर हमने आलिया भट्ट से खास बातचीत की. आइए जानते हैं उन्होंने अलग-अलग सवालों पर क्या जवाब दिया…

हम्प्टी से कितनी अलग है बद्रीनाथ की दुल्हनिया?
हम्प्टी में काव्या का किरदार सिर्फ दुल्हनिया का था, लेकिन इस फिल्म में मेरा किरदार काफी अलग है. इस फिल्म की लड़की जिंदगी में कुछ करना चाहती है.

असल जिंदगी में कैसा लड़का चाहिए?
लड़का से बड़ी बात किस तरह की रिलेशनशिप चाहिए, वो महत्वपूर्ण है. उसके साथ मेरा दोस्ती का रिश्ता होना चाहिए, जिसमें हमारी सोच समझ दोनों तरफ से हो. इंडस्ट्री में काम में बहुत वक्त जाता है, मैं ये नहीं चाहती कि शादी या बच्चे होने के बाद मैं काम करना बंद कर दूं. मैं कभी भी काम करना बंद नहीं करना चाहती. ऐसा ही रिश्ता रखना चाहती हूं.

आपके पेरेंट्स का क्या कहना है?
मुझे नहीं लगता कि वे कभी भी मेरे ऊपर ऐसा कुछ थोपेंगे. अरेंज मैरिज तो मैं कभी नहीं करुंगी क्योंकि मुझे लगता है की पेरेंट्स की सोच शायद अलग हो, मैं अपनी पसंद के हिसाब से करना चाहूंगी.

आपके बद्री के लुक के लिए इनपुट्स किसके थे?
मनीष मल्होत्रा ने लुक और कपड़ों पर काम किया है और करण ने भी काफी इनपुट्स दिए हैं. लेकिन पहले कोटा की लड़की के लिए शशांक खेतान का आइडिया था.

आपने एक अलग तरह का लहजा भी पकड़ा है?
हां, उसके लिए मुझे शशांक ने हेल्प किया. उड़ता पंजाब में ज्यादा मेहनत करनी पड़ी थी. लेकिन इस बार बातचीत के लिए उतनी मशक्कत नहीं करनी पड़ी.

कोई विश लिस्ट है? किन एक्टर्स के साथ काम करना चाहती हैं?
मैं हमेशा चाहती थी कि मैं जोया अख्तर के साथ काम करूं और अभी कर रही हूं. मुझे संजय लीला भंसाली और राजू हिरानी के साथ भी काम करना है. लेकिन पहले स्टोरी अच्छी होनी चाहिए.

वुमेंस डे करीब है. इंडस्ट्री में महिलाओं के लिए क्या सोचती हैं?
देखिये मैं स्क्रिप्ट ऐसी चूज करती हूं जिसमें मेरे रोल का कुछ मायने हो. रही बात महिलाओं के पैसे के लिए तो वे उनकी फिल्म के हिसाब से होना चाहिए.

होली आ रहा है, इसको लेकर क्या यादें हैं आपकी?
बचपन में मैं गुब्बारे भरती थी, लेकिन अभी मैं पानी के साथ होली खेलना पसंद नहीं करती. ड्राई होली खेलनी चाहिए. मैं बचपन में होली पर कलरफुल रसगुल्ला और समोसा खाती थी.

आगे कौन-कौन सी फिल्में हैं?
रणबीर कपूर और रणवीर सिंह यानी ‘बीर’ और ‘वीर’ पर निशाना साधा है. दोनों के साथ फिल्म करने वाली हूं. रणवीर बहुत ही ऊर्जा से भरे हुए हैं और रणबीर के बारे में भी बहुत ही उम्दा बातें सुनी हैं. रणवीर सिंह अपने किरदार में घुस जाते हैं और ऑफ स्क्रीन भी उसी किरदार में रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *