समाज्ञा

शादीशुदा और एक बच्ची के पिता हैं मनवीर गुर्जर, ‘बिग बॉस’ ने दर्शकों से छिपाई यह बात!

नई दिल्ली: कॉन्ट्रोवर्सियल रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ जीतने के बाद मनवीर गुर्जर लगातार खबरों में बने हुए हैं. मनवीर की जीत के बाद उनके भैया-भाभी ने कहा था कि वे मनवीर के लिए एक घरेलु पत्नी ढूंढ रहे हैं और शो में उनकी दोस्त बनी नितिभा कौल उनके लिए ठीक नहीं हैं. लेकिन मनवीर की शादी का वीडियो वायरल होने के बाद अब शो के एक प्रतिभागी ने खुलासा किया है कि ‘बिग बॉस’ के मेकर्स को पता था कि मनवीर शादीशुदा हैं, उन्होंने शो में अपने करीबी दोस्तों को अपनी शादी और एक बेटी के पिता होने की बात बताई थी लेकिन टीवी पर यह दिखाया नहीं गया.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार शो के एक प्रतिभागी ने नाम पब्लिश न करने की शर्त पर बताया, ‘उन्होंने अपने करीबी दोस्तों को शो में बताया था कि वह शादीशुदा हैं और एक बच्चे के पिता है. लेकिन यह दर्शकों को नहीं दिखाया गया. उन्हें एक सिंगल, एलिजिबल लड़के के रूप में दिखाया गया. उनकी शादी की खबर भले ही औरों के लिए चौंकाने वाली हो पर शो के दौरान उन्होंने जिनसे इस बारे में बात की थी उनके लिए नहीं.’ हालांकि एक इंटरव्यू में मनवीर ने कहा था कि उनकी शादी नहीं हुई है और शादी जैसी कोई बात छिप नहीं सकती है. उन्होंने यह भी कहा था कि कोई चीप पब्लिसिटी के लिए उनका नाम खराब करने की कोशिश कर रहा है.
बानी जे को फेवर किए जाने के बारे में एक अन्य प्रतिभागी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘ज्यादातर लोगों को लगने लगा था कि बानी को ज्यादा फेवर किया जा रहा है. हमसे उनसे लड़ाई न करने के लिए कहा जाता था. काफी हद तक यह तय था कि बानी को ही विनर बनाया जाएगा. हालांकि विनर के रूप में बानी के फिक्स होने की खबरें आने लगी थीं इस वजह से मेकर्स को मनवीर को विजेता घोषित करना पड़ा. ‘बिग बॉस 10’ में हमेशा मनवीर और मनु को अच्छा दिखाया गया, उन्हें सबसे ज्यादा फूटेज दिया गया. लेकिन यह मानना पड़ेगा कि दो महीने से ज्यादा वक्त तक उन दोनों ने ही शो को चलाया.