समाज्ञा

अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ पर लगा शॉर्ट फिल्म से कई सीन चुराने का आरोप!

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’  एक विवाद में फंस गई है। अक्षय की इस फिल्म को लेकर मेकर्स पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के कुछ सीन्स को एक शॉर्ट फिल्म से चुराया है।

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्युमेंट्री मेकर प्रवीन व्यास ने टॉयलेट के मेकर्स पर आरोप लगाया है। डॉक्युमेंट्री मेकर ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इस फिल्म के कई ऐसे सीन है जो उनकी डॉक्युमेंट्री से चुराए गए हैं और फिल्म में इस्तेमाल किए गए हैं। इतना ही नहीं फिल्म के कई डायलॉग्स भी उनकी डॉक्युमेंट्री से लिए गए हैं। डॉक्युमेंट्री मेकर प्रवीन का कहना है कि यह डॉयलॉग्स और सीन्स उनकी 2016 में बनी डॉक्युमेंट्री से लिए गए हैं। गोवा में हुए इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में उनकी इस डॉक्युमेंट्री को थर्ड प्राइस भी मिला था। फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा के ट्रेलर के सीन में कैरेक्टर्स के बीच हो रहे कई संवादों को डॉक्युमेंट्री से लिया गया है।

टॉयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म इस साल की मोस्ट अवेटिड फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का अक्षय के फैंस को बेसब्री से इंतजार है। श्रीनारायण सिंह की यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का मेसेज भी देती है। फिल्म में एक हसबेंड किस तरह से अपनी पत्नी के द्वारा टॉयलेट की मांग करने पर वह अपने घर में टॉयलेट बनवाता है। जब तक उनके घर पर टॉयलेट नहीं बनता बीवी नाराज हो कर मायके चली जाती है। यह फिल्म कई सच्चे किस्सों पर आधारित है। पीएम के अभियान के बाद देश के कई गांव के हिस्सों में औरतों ने अपने पतियों से अपने घर में टॉयलेट बनवाने की मांग की थी। वहीं कई लड़कियों ने अपनी शादी के दिन ससुराल में घर पर टॉयलेट न होने की बात को जानने के बाद शादी के मंडप से उठना ही बेहतर समझा था।

इसके चलते अक्षय पिछले काफी दिनों से अपनी अपकमिंग फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा के प्रमोशन में बिजी हैं। हाल ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी अपकमिंग फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा की कहानी के बारे में बताया। इस बात की जानकारी खुद खिलाड़ी अक्षय कुमार ने सोशल एकाउंट्स पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो अपलोड की थी।