‘कसौटी जिंदगी की ’ कर रही है वापसी

कोलकाता, समाज्ञा

आपने उनके प्यार की कसमें खाई हैं, उनके मिलन की दुआ की है, उनके जुदा होने पर रोये हैं और उनके पुनर्मिलन का जश्‍न मनाया है। अब एक बार फिर से उस प्यार में खोने का समय आ गया है, क्योंकि अनुराग और प्रेरणा की टेलीविजन की प्रतिष्ठित जोड़ी भारतीय टेलीविजन के एक कल्ट शो के साथ वापस लौट आई है। इस शो ने एक दशक पहले छोटे पर्दे पर इतिहास रचा था। इस बार प्रेरणा का किरदार निभा रही हैं बेहतरीन अदाकारा एरिका फर्नांडीज, जोकि इस शो में एक इंटीरियर डिजाइनर की भूमिका में हैं। उनके साथ नजर आयेंगे पार्थ समथान जो बिजनेसमैन और योग्य बैचलर अनुराग की भूमिका अदा कर रहे हैं। एक ओर जहां प्रेरणा प्यार में यकीं करती है, वहीं दूसरी ओर अनुराग समय का पाबंद है और उसे लगता है कि प्यार समय की बर्बादी है। ये दोनों बेहद अलग हैं, लेकिन इसके बावजूद दोनों के बीच एक गहरा रिश्ता है। हालांकि, किस्मत उन्हें जुदा कर देती है। क्या ये दोनों फिर से एक हो पायेंगे?

प्रोड्यूशर एकता कपूर ने कहा कि वर्ष 2001 में बालाजी टेलीफिल्म्स ने स्टारप्लस के साथ मिलकर कसौटी जिंदगी कीतैयार की थी। उस समय हमें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि यह शो एक इतिहास रचेगा। यह सीरीज मेरे दिल के बेहद करीब है। यह दो ऐसे लोगों की कहानी है, जिन्हें प्यार ने एक रिश्ते में बांधा है, लेकिन किस्मत उन्हें जुदा कर देती है। वे रेल की दो पटरियों की तरह हैं, जो हमेशा चलती तो एकसाथ हैं, लेकिन एकदूसरे से कभी मिल नहीं पातीं।

इस शो में अनुराग बसु का किरदार निभा रहे पार्थ समथान ने अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए कहा, ‘मैंने बचपन में कसौटी जिंदगी को देखा है। इस शो में अनुराग की भूमिका निभाने का मौका मिलने पर मैं इस प्रेम कहानी का हिस्सा बनने के लिये प्रेरित हुआ। शो के रिबूट के साथ जुड़कर बहुत अच्छा लग रहा है।

प्रेरणा की भूमिका निभा रहीं एरिका फर्नांडीज ने कहा, ‘मैं एक फैन के रूप में कसौटी ज़िंदगी कीको फॉलो करती थी। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इस तरह के किसी कल्ट शो का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। मुझे प्रेरणा का किरदार निभाने में काफी मजा आ रहा है, क्योंकि मुझे इस भूमिका में मेरी छवि नजर आती है।25 सितंबर अनुराग और प्रेरणा की दिल छू लेने वाली रोमांस की कहानी को देखने के लिये तैयार हो जाईये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *