लव जिहाद के आरोपों से घिरी फिल्म केदारनाथ, ट्रेलर रिलीज

केदारनाथ फिल्म “लव जिहाद” के आरोपों की वजह से इस वक्त विवादों में है. सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर ‘केदारनाथ’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. टीजर पहले ही आ चुका है. इसे सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया था. टीजर में सारा और सुशांत की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी.

ट्रेलर रिलीज से पहले निर्माताओं ने फिल्म का एक नया पोस्टर भी जारी किया था. निर्देशक अभिषेक कपूर ने सोशल मीडिया पर फिल्म का नया पोस्टर साझा किया. पोस्टर में सारा और सुशांत सिंह को फीचर किया गया. 

पोस्टर साझा करते हुए अभिषेक ने लिखा था, “प्यार की एक अद्भुत यात्रा, इबादत के दर से आगे. केदारनाथ का ट्रेलर आज रिलीज होगा!”.

केदारनाथ पर जारी है विवाद

 

केदारनाथ का टीजर रिलीज होने के बाद से फिल्म के कंटेंट को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है. उत्तराखंड में केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि फिल्म हिंदुओं की भावनाओं को आहत करती है इसलिए इस पर पूरी तरह से बैन लगना चाहिए. एक बीजेपी नेता ने सेंसर को चिट्ठी लिखकर फिल्म पर बैन लगाने की मांग भी की. आरोप है कि फिल्म में हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया जा रहा है. बताते चलें कि फिल्म की कहानी में नायक मुस्लिम है जिसे हिंदू लड़की से प्यार हो जाता है.    

प्राकृतिक आपदा पर है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी कुछ साल पहले केदारनाथ में आए प्राकृतिक आपदा में पनपी एक प्रेम कहानी को लेकर है. नायिका अपने घरवालों के साथ केदारनाथ की धार्मिक यात्रा पर आई है जहां, भारी बारिश और भूस्खलन के बाद तबाही मच जाती है. बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं की मौत हो जाती है. हादसे से जुड़े कई दृश्यों को फिल्म के टीजर में दिखाया गया था. टीजर के अंत में एक सीन ऐसा भी है जिसमें सुशांत भगवान शिव के वाहन नंदी का सींग पकड़ कर बचने की कोशिश करते नजर आते हैं. नायक तबाही के बीच हर हाल में नायिका को बचाना चाहता है. आज ट्रेलर में फिल्म की कहानी को लेकर और खुलासे हो जाएंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *