दुनिया की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर बनी एवेंजर्स

हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स : इन्फीनिटी वॉर ने पहले ही वीकेंड में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. ये फिल्म भारत में इस साल की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है. इसके साथ ही अमेरिका और बाकी दुनिया में भी कई बड़े रिकॉर्ड कायम किए. जानते हैं कि एवेंजर्स ने पांच और से बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं.

1# अमेरिका की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर फिल्म: एवेंजर्स अमेरिका के इतिहास की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर बन गई है. इस फिल्म ने 25 करोड़ डॉलर पहले तीन दिन में कमाए हैं. इससे पहले से रिकॉर्ड Star Wars: The Force Awakens के नाम था. इसने 2015 में 24.8 करोड़ डॉलर की कमाई की थी.

4 दिन में एवेंजर्स ने कमाए 100 करोड़, अप्रैल में ऐसा रहा बॉक्स ऑफिस का हाल

2# दुनिया की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर : एवेंजर्स : इन्फीनिटी वॉर दुनिया की भी सबसे बड़ी ओपनर है. वर्ल्डवाइल्ड फिल्म ने 63 करोड़ डॉलर कमा लिए हैं. पिछले रिकॉर्ड The Fate of the Furious का है, जिसने फर्स्ट वीकेंड में 54 करोड़ डॉलर कमाए थे.

3# अमेरिका और दुनिया की सबसे बड़ी सुपरहीरो फिल्म: फर्स्ट वीकेंड के लिहाज से एवेंजर्स दुनिया और अमेरिका की सबसे बड़ी सुपरहीरो ओपर फिल्म बन गई है.

 

4# भारत में साल की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर: भारत में एवेंजर्स ने 4 दिनों में 147.21 करोड़ रुपये की ग्रॉस कमाई कर ली है. फर्स्ट वीकेंड में 94.3 करोड़ रुपए की कमाई की. जो साल में फर्स्ट वीकेंड में कमाई करने वाली सबसे ज्यादा राशि है. फिल्म ने पद्मावत और बागी जैसी फिल्मों को पछाड़ते हुए पहले दिन 31.30 करोड़ रुपए (नेट बॉक्स ऑफि‍स कलेक्शन) की कमाई की है. जबकि फिल्म की कुल कमाई 40.13 करोड़ रुपए है.ये इस साल की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है.

5# भारत में सबसे बड़ी हॉलीवुड ओपनर: पहले दिन भारत में सबसे ज्यादा कमाई वाली हॉलीवुड फिल्म भी बनी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *