Breaking News
Home / News / कैमरे में कैद : पिता कॉलेज में दे रहे थे पहाड़ पर चढ़ने की ट्रेनिंग, बेटी सातवीं मंजिल से गिरी

कैमरे में कैद : पिता कॉलेज में दे रहे थे पहाड़ पर चढ़ने की ट्रेनिंग, बेटी सातवीं मंजिल से गिरी

जयपुर: जयपुर में एक गर्ल्स कॉलेज में पहाड़ पर चढ़ने की  ट्रेनिंग के दौरान दिल दहलाने वाला हादसा हुआ. कॉलेज बिल्डिंग की सातवीं मंजिल से अचानक छात्रा जमीन पर गिरी जिससे उसकी मौत हो गई. छात्रा के पिता ही इस कैंप के ट्रेनर थे. इस हादसे में ट्रेनिंग के दौरान सुरक्षा मापदंडों की घोर अनदेखी का मामला सामने आया है.
 
जयपुर की आईसीजी गर्ल्स कॉलेज की एमसीए सैकेंड ईयर की छात्रा अदिति सांघी अचानक कॉलेज बिल्डिंग की सातवीं मंजिल की मुंडेर से गिर गई. यह छात्रा गोता खाते हुए गिरी. उसने बचने के लिए रस्सी पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन नाकाम हुई और सीधे जमीन पर आ गिरी. वह जिस वक्त गिरी उस वक्त दूसरी छात्रा रस्सी के सहारे दूसरे छोर पर जा रही थी. अदिति को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई.​
 
जयपुर के मानसरोवर पुलिस थाने के थाना अधिकारी मुकेश चौधरी ने बताया कि ”मौके पर पहुंचे तो पता चला कि अदिति सांघी की रॉक क्लाईमिंग की ट्रेनिंग चल रही थी. उसके पिता से बात हुई कि उसका टास्क पूरा हो चुका था.” उन्होंने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लिए जाएंगे.

अदिति के पिता सुनील खुद इस कैंप के ट्रेनर थे. अदिति कैंप में ट्रेनिंग ले चुकी थी. कॉलेज प्रशासन ने सफाई दी कि अदिति अपना टास्क पूरा चुकी थी.
 
इस हादसे को लेकर सवाल उठ खड़े हुए हैं. जब सातवीं मंजिल से दो बिल्डिंगों के बीच रस्सी के सहारे छात्राओं को प्रेक्टिस कराई जा रही थी तो नीचे जाल क्यों नहीं था? अगर जाल होता तो अदिति की जान बच सकती थी.

About Samagya

Check Also

माँ ममता: आगामी पूजा के लिए दीदी ममता बनर्जी के रूप में बंगाल मंडल दुर्गा को डिजाइन

Share this on WhatsAppआगामी मेगा बोनान्जा के लिए देवी दुर्गा की एक मूर्ति बंगाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *