पार्टनर के साथ बिना कपड़ों के सोने से होते हैं ये स्वास्थ्य लाभ!

हम नहाने के अलावा और किसी भी टाइम अपने शरीर से कपड़े अलग नहीं करते हैं लेकिन हमारी त्वचा भी सांस लेती है। औरतों के मामले में तो सिचुएशन और भी खराब होती है। अंडरगार्मेन्ट्स से स्किन इंफैक्शन का खतरा रहता है लेकिन नग्न सोने से यह खतरा खत्म हो जाता है, बल्कि अच्छा भी फील होता है।

नग्न सोने के फायदे

पार्टनर की बांहों में सोने से तो रिलेक्स मिलता ही है लेकिन नग्न सोने से आपकी सेहत भी अच्छी रहती है। दिन भर के थकाऊ काम और तनाव भी छूमंतर हो जाएगा। साथ ही में ब्लड प्रैशर भी नॉर्मल ही रहेगा।

पार्टनर के साथ नग्न बिस्तर पर

पार्टनर के साथ बिस्तर में नग्न सोने से आप दोनों के बीच नजदीकी का अहसास भी मजबूत होता है। पिछले साल ब्रिटेन में एक हजार जोड़ों के ऊपर किए गए अध्ययन से पता चला कि जो कपल न्यूड होकर सोते थे, वे अपने रिलेशन में ज्यादा खुश और संतुष्ट थे।

तनाव से मुक्ति

अगर आप अच्छी नींद नहीं लेंगे, तो सुबह भी तनाव में रहेंगे। आपको हैरानी तो होगी ही लेकिन बता देंकि टैंशन की वजह से आपका झुकाव फास्टफुड की तरफ होगा। जब आप अच्छी नींद लेते हैं तो आपका ग्रोथ लेवल बढ़ता है और स्ट्रेस लेवल कॉर्टसॉल घटता है।

मोटे होने की वजह

सुबह आपका कार्टसॉल लेवल बढ़ता है, ताकि आपको अपना दिन शुरू करने के लिए जरूरी ऊर्जा मिल सके लेकिन, अगर आप रात में स्ट्रेस लेवल कम ही नहीं होने देंगे, तो सुबह उठकर आप ऐसे खाने का ही सहारा लेंगे जो आपके मोटे होने की वजह बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *