बीजेपी नेता के 13 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे, 2 राज्यों में हुई रेड

आयकर विभाग (Income Tax Department) के अधिकारियों ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के वरिष्ठ नेता अनिल गोयल के उत्तराखंड और हरियाणा में फैले 13 व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारा. शनिवार को आयकर विभाग (Income Tax Department) के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

आयकर विभाग (Income Tax Department) के जांच आयुक्त अमरेंद्र कुमार ने बताया कि देहरादून में क्वालिटी हार्डवेयर (Quality Hardware), उमंग साड़ीज (Umang Sarees) और एलेक्सिया पैनल्स (Alexia Panels) के अलावा रुड़की (Roorkee) में क्वांटम यूनिवर्सिटी और हरियाणा के यमुनानगर में पंजाब प्लाईवुड इंडस्ट्रीज (Punjab Plywood Industries) सहित गोयल की कई संपत्ति पर छापा मारा गया.

बिक्री की जानकारी छिपाने, बेहिसाब पर्चियां और बेहिसाब निवेश के आरोप में गोयल व उनके परिवार से संबंधित 13 प्रतिष्ठानों पर छापे मारे गए. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है. अनिल गोयल ने साल 2016 में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा का चुनाव लड़ा था. वो उत्तराखंड बीजेपी के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं.  इनकम टैक्स विभाग  की छापेमारी के बाद अनिल गोयल फरार हो गए थे, लेकिन उनको ट्रेस किया गया और फिर देेहरादून लाया गया. फिलहाल उनसे इस मामले में पूछताछ हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *