Breaking News
Home / News / भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त देकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की
Dhaka: India's Sunil in action against Pakistan during their match at the 10th men's Asia Cup hockey tournament, in Dhaka on Sunday. PTI Photo / (Hockey India)(PTI10_15_2017_000139A)

भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त देकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की

ढाका:  एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के हाईवोल्टेज मुकाबले में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त दी.  पूल-ए में भारत ने तीनों मैच जीतकर शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.  भारत के लिए चिंग्लेनसाना सिंह, रमनदीप सिंह और हरमनप्रीत ने गोल दागे.  वहीं पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल युवा खिलाड़ी अली शान ने किया. भारत के पास कुल 9 अंक हैं. इससे पहले दोनों टीमें हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में लंदन में आमने-सामने हुई थीं. उस समय भी भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी. 

भारत ने उस मैच में पाकिस्तान को 7-1 से मात दी थी और उसके बाद उसी टूर्नामेंट के एक और मुकाबले में 6-1 से हराया था. भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है. उसने अपने पहले मैच में जापान को 5-1 से हराया था, जबकि दूसरे में मेजबान बांग्लादेश को 7-0 से शिकस्त दी थी. भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छी बात उसकी अग्रिम पंक्ति का बेहतरीन खेल रहा है. टीम साथ ही लगातार पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने पर काफी मेहनत कर रही है. पाकिस्तान अपने विपक्षी की इस कमजोरी से अच्छी तरह वाकिफ है और यहीं वह भारत को पस्त करने के लिए रणनीति बना रहा होगा. 
पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत मेजबान के खिलाफ 7-0 से जीत के साथ की थी. हालांकि दूसरे मैच में जापान ने उसे 2-0 से मात दी थी और अब भारत ने 3-0 से करारी शिकस्त दी है. अंतिम चार में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को इल मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी थी हालांकि वह इसमें नाकाम रहा.
इस हार के बाद पाक को अगले दौर में जाने के लिए जापान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच पर निर्भर रहना पड़ेगा.

About Samagya

Check Also

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, GST को बताया ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’

Share this on WhatsAppकोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी के मुद्दे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *