Breaking News
Home / Business / GST लॉन्च को तैयार मोदी सरकार, पढ़िए प्रोग्राम के डीटेलस

GST लॉन्च को तैयार मोदी सरकार, पढ़िए प्रोग्राम के डीटेलस

जीएसटी लॉन्च को लेकर केन्द्र सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. देश में कल आधी रात 12:00 बजे जीएसटी लॉन्च हो जाएगा. इस मौके को खास बनाने के लिहाज से संसद भवन के चारों ओर लाइटिंग की गई है. लॉन्च के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति देश को संबोधित भी करेंगे.

 

एक ओर जहां इस मौके पर केन्द्र की मोदी सरकार जबरदस्त तैयारियों में लगी हैं तो वहीं दूसरी ओर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस कार्यक्रम से किनारा कस लिया है. कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह जीएसटी के लिए बुलाए गए संसद के विशेष सत्र में शामिल नहीं होंगे. कांग्रेस नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने ‘आज तक’ के साथ हुई खास बातचीत में कहा, “हम आधी रात के जीएसटी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं जाएंगें.”

 

कांग्रेस का कहना है कि यह कोई भारत छोड़ो आंदोलन की 50वीं सालगिरह या फिर या आजादी की 50वीं सालगिरह थोड़े ही है जो आधी रात को सरकार द्वारा ऐसा आयोजन किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर सरकार कह चुकी है कि हम चाहते हैं कि सभी पार्टियां इस ऐतिहासिक मौके पर मौजूद रहें तो अच्छा रहेगा. यह ऐतिहासिक पल है जीएसटी लांच का. सरकार की ओर से कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी आमंत्रित किया गया है. बीजेपी ने उन्हें डायस पर बैठने के लिए आमंत्रित किया है. डीएमके और तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह सरकार के इस प्रोग्राम में शामिल नहीं होगी.

 

संसद में कल जीएसटी पर मिनट टू मिनट प्रोग्राम

– कल रात को 11:00 बजे जीएसटी पर स्पेशल सेशन की शुरुआत होगी

– 11:00 बजे वित्त मंत्री अरुण जेटली अपने भाषण की शुरुआत करेंगे. उसके बाद जीएसटी पर एक फिल्म दिखाई जाएगी.

 

– 11:15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण होगा.

– 11:45 पर राष्ट्रपति बोलेंगे.

– 12:00 बजे जीएसटी लॉन्च होगा. इसी के साथ जीएसटी पर एक फिल्म भी दिखाई जाएगी.

 

इस मौके पर डायस पर राष्ट्रपति,  वाइस प्रेसिडेंट ,स्पीकर, प्रधानमंत्री रहेंगे. लेकिन दो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और देवगौड़ा को भी उनके साथ बैठने के लिए आमंत्रित किया गया है.

 

About Samagya

Check Also

एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया की नाक में दम करने वाला रिलायंस जियो ही करेगा बेड़ापार?

Share this on WhatsAppरिलायंस जियो को यूं तो मार्केट बिगाड़ने वाला बताया जाता है लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *