Breaking News
Home / Entertainment / Bollywood / कभी अक्षय कुमार को ऑडिशन के लायक भी नहीं समझते थे डायरेक्टर्स, राजेश खन्ना ने भी दिखाया था बाहर का रास्ता

कभी अक्षय कुमार को ऑडिशन के लायक भी नहीं समझते थे डायरेक्टर्स, राजेश खन्ना ने भी दिखाया था बाहर का रास्ता

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की संघर्ष की कहानी तो हम सब अच्छी तरह से जानते हैं। बॉलीवुड में बतौर एक्टर अक्षय ने सौंगध फिल्म से की, लेकिन ये फिल्म उन्हें कुछ खास पहचान नहीं दिला सकी। अक्सर हम सब पर्दे पर जो काम करता है उस एक्टर को जानते हैं लेकिन वहां तक पहुंचने में उसने कितना स्ट्रगल किया है इस बात से ज्यादातर लोग अंजान रहते हैं। आज अक्षय कुमार एक सुपरस्टार के तौर पर जाने जाते हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जो उन्हें कोई जानता भी नहीं था। अक्षय एक बार नटराज स्टूडियो के बाहर खड़े थे, तभी एक नरेन्द्र नाम के मेकअप मैन की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने तभी अक्षय कुमार को प्रोडयूसर से मिलाया।

वह प्रोडयूसर कोई और नहीं बल्कि प्रमोद चक्रवर्ती थे। उन्होंने अक्षय को अपनी फिल्म दीदार के लिए साइन कर लिया। इसके बाद यह फिल्म 1992 में रिलीज की गई। हालांकि अक्षय कुमार इससे पहले सौगंध और आज में काम कर चुके थे। फिल्म आज में अक्षय को महज 10 सेकंड के लिए दिखाया गया था। इस बात से अक्षय बेहद नाराज हुए और उन्होंने इस फिल्म के एक्टर कुमार गौरव का नाम अपना लिया। दरअसल, इस फिल्म में कुमार गौरव का नाम अक्षय था और यही से खिलाड़ी कुमार राजीव भाटिया से अक्षय कुमार बन गए। सूत्रों के मुताबिक अक्षय कुमार कनाडा नागरिक हैं। उनके पास कनाडा की नागरिकता है। वैसे अक्षय कुमार के पास भारत की नागरिकता भी है।

जब अक्षय कुमार अपनी पहचान बनाने के लिए इधर-उधर धक्के खा रहे थे तब उनकी मुलाकात राजेश खन्ना से हुई थी। उस समय राजेश खन्ना के ऑफिस के बाहर अक्षय कुमार ऑडिशन देने के लिए दिन-दिन भर बैठे रहते थे। लेकिन उन्हें ऑडिशन में हर बार बाहर का रास्ता ही दिखाया गया। आज करोड़ों के घर में रहने वाले अक्षय कुमार के पास अपनी प्राइवेट जेट प्लेन के साथ-साथ कई महंगी गाड़ियां भी है।

About Samagya

Check Also

JioPhone की प्री-बुकिंग हुई शुरुः जानें क्या डॉक्यूमेंट देना होगा और कब मिलेगा ये फोन?

Share this on WhatsApp   जियोफोन का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *