गाजियाबाद में मोदी की रैली, सुरक्षा में लगाए गए 2 हजार से अधिक पुलिसकर्मी

यूपी चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कमला नेहरू नगर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। रैली में जनपद के सभी प्रत्याशी रहेंगे।

गाजियाबाद (जेएनएन)। यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के मद्देनजर बुधवार को गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है। पीएम मोदी की रैली कमला नेहरूनगर ग्राउंड में होनी है। रैली में जिले के सभी प्रत्याशी रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं और इस रैली में भारी तादाद में लोगों के शामिल होने की संभावना है।

वहीं, मोदी की रैली के मद्देनजर स्थल के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जहां एक ओर सुरक्षा के मद्देनजर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) ने कल से ही डेरा डाला हुआ है वहीं, 2000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को भी तैनात किया गया है।

रेलवे ने भी कसी कमर

प्रधानमंत्री की रैली को लेकर रेलवे भी अलर्ट है। आगरा और कानपुर में मोदी की सभा से पहले रेलवे ट्रैक उखाड़ने की कोशिश की गई थी, इसलिए यहां विशेष एहतियात बरते जा रहे हैं। रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के क्षेत्रों में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है।

UP चुनाव: पहले चरण के चुनाव के लिए गाजियाबाद में सभी दलों ने झोंकी ताकत

जीआरपी प्रभारी सोमवीर सिंह ने बताया कि जीआरपी के अधिकांश स्टाफ को चुनाव ड्यूटी में लगा दिया गया है। बचे हुए स्टाफ पर सुरक्षा का जिम्मा है। पैसेंजर ट्रेनों के साथ सुपरफास्ट और शताब्दी ट्रेनों में गहन छानबीन की जाएगी। रेलवे स्टेशन के आउटर पर गश्त बढ़ा दी गई है। कुली और वेंडरों से भी कहा गया है कि जो संदिग्ध व्यक्ति मिले उसकी सूचना तुरंत जीआरपी को दें।

कमिश्नर ने भी लिया सुरक्षा का जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर मंगलवार को मंडलायुक्त आलोक सिन्हा ने तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में सुरक्षा से लेकर तमाम तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पाíकंग आदि की व्यवस्था दुरुस्त की जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कमला नेहरू नगर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। रैली में जनपद के सभी प्रत्याशी रहेंगे। रैली की तैयारी को लेकर मंगलवार को मंडलायुक्त आलोक सिन्हा गाजियाबाद आए। उन्होंने जिलाधिकारी निधि केसरवानी, एसएसपी दीपक कुमार समेत तमाम अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में प्रशासन की तैयारियो और सुरक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी ली। रैली स्थल के आसपास की भी जानकारी ली। मंडलायुक्त ने पाíकंग व्यवस्था के बारे में यातायात पुलिस को निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

राजनाथ सिंह की दादरी में रैली

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह गाजियाबाद में ही आज दादरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वो सपा-कांग्रेस गठबंधन को आड़े हाथों ले सकते हैं। इससे पहले राजनाथ सिंह ने मंगलवार को शामली में पलायन के मुद्दे पर सपा सरकार को घेरा था। राजनाथ सिंह ने कहा कि हुकूमत के होते हुए पलायन कैसे हुआ? साथ ही प्रदेश की क़ानून व्यवस्था को लेकर भी सपा सरकार पर जमकर बरसे थे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे SP-कांग्रेस प्रत्याक्षी के समर्थन में प्रचार

वहीं, रावली रोड स्थित रामलीला मैदान में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर पुलिस तथा प्रशासनिक अफसरों ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं।

कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। राहुल गांधी की जनसभा में महिलाओं के बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थल के निकट ही हेलीपैड बनाया गया है। हेलीपैड के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दी गई है। वहीं, एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) के जवानों ने भी कार्यक्रम स्थल तथा आसपास के क्षेत्र का जायजा लिया।

स्टाफ गया चुनाव में, कैसे हो सुरक्षा

विधानसभा चुनाव के लिए जीआरपी और आरपीएफ के अधिकांश कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है, जिससे अब रेल यात्रियों की सुरक्षा रामभरोसे ही रहेगी। सूत्रों के मुताबिक गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से करीब 300 से ज्यादा यात्री गाड़ियां निकलती हैं। इसके अलावा करीब 10 हजार से ज्यादा यात्री रेलवे स्टेशन पर ट्रेनेें पकड़ने आते हैं।

जीआरपी का यहां 150 से ज्यादा का स्टाफ है, जिसमें से 100 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। यही हाल आरपीएफ का है। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा कैसे होगी, जो स्टॉफ चुनाव में गया है, वह 12 फरवरी के बाद ही आ पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *