समाज्ञा

नहीं टलेगा बजट, दिवंगत सांसद अहमद का पार्थिव शरीर घर पहुंचा

नई दिल्‍ली। पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री ई अहमद के निधन से बजट पेश होने को लेकर उपजी असमंजस की स्थिति साफ हो गई है और अब बजट संसद में पेश होगा। इससे पहले मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद आरएमएल अस्‍पताल में भर्ती किए गए मुस्लिम लीग के सांसद ई अहमद का निधन हो गया था और आज पेश होने वाले बजट को लेकर संकट खड़ा हो गया था। सूत्रों के हवाले से खबर थी कि बजट टल सकता है और अब इसे गुरुवार को पेश किया जा सकता है। हालांकि अब स्थिति साफ हो चुकी है और बजट बुधवार को ही पेश होगा।

इस बीच ई अहमद का शव उनके घर पहुंच चुका है। 78 साल के अहमद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के अध्‍यक्ष थे और केरल की मल्‍लापुरम सीट से सांसद थे।

परिजनों को नहीं मिलने दिया

अहमद के निधन के बाद उनके परिजनों का आरोप है कि उन्‍हें पार्थिव शरीर के पास जाने से रोक दिया गया। अहमद के बेटे बशीर के अनुसार अस्‍पताल उन्‍हें आधी-अधूरी जानकारी दे रहा था वहीं उनकी बहन और अहमद की बेटी जो एक डॉक्‍टर है उसे भी अपने पिता से मिलने नहीं दिया गया।

मोदी व अन्‍य नेतओं ने जताया शोक, लोकसभा स्‍पीकर जाएंगी घर

अहमद के निधन पर शोक जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्‍होंने केरल के विकास के लिए उल्‍लेखनीय योगदान दिया है। भारत के पूर्वी एशिया से संबंधों को लेकर उनका योगदान महत्‍वपूर्ण था। वहीं वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि ई अहमद के निधन पर दुख है और प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्‍मा को शांति मिले। खबरों के अनुसार लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन भी 10 बजे अहमद के घर उन्‍हें श्रद्धांजलि देने जाएंगी।