अफवाहों पर ध्यान न दें : ममता कहा, शिकायत हो तो मिलें मुझसे

कोलकाता, समाज्ञा रिपोर्टर

 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि भांगड़ में पॉवर ग्रीड के निर्माण को लेकर बाहरी स्वार्थी तत्व अफवाह फैला रहे हैं। भांगड़ आंदोलन शुरू होने के बाद पहली बार वहां पहुंचीं मुख्यमंत्री ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की तथा कहा कि वे अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। किसानों व आम लोगों को आश्‍वासन देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को कोई चिंती करने की जरुरत नहीं है जब तक आपकी दीदी यहां है। उन्होंने लोगों की शिकायतों का समाधान करने का वादा करते हुए कहा कि किसी प्रकार की शिकायत होने पर वे सीधे उनसे मिले।

भांगड़ से सारे हथियार जब्त करने के लिए पुलिस को आदेश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रोमिटिंग कंपनियां यहां लोगों को भरमा रही हैं। वे लोगों से जमीन छिनने के लिए उन्हें ठग रही हैं।

किसानों को धोखा दे रहीं हैं। उनका असली उद्देश्य किसानों से उनकी जमीन छिनना है। वे बिजली व पॉवर ग्रीड के बारे में गलत प्रचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जमीन बचाने के लिए कानून बनाया है। किसानों को डरने की जरुरत नहीं।

प्रोमोटिंग कंपनियां लोगों को अंधेरे में रखना चाहतीं हैं। उन्होंने महिलाओं को आश्‍वस्त किया कि बिजली या पॉवर ग्रीड के तार से किसी महिला के डिंबाशय या भ्रूण को कोई नुकशान नहीं पहुंचता है। बाहरी तत्व अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए गलत व भ्रामक प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भांगड़ में 18,000 सड़क परियोजनाओं की शुरुआत की जो 25 हजार किमी का होगा। उनके साथ डीजीपी सुरजीतकर पुरकायस्थ, मंत्री फिरहाद हकीम व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *