JioPhone में मिलेगा फेसबुक का सपोर्ट, KaiOS के लिए बनाया गया खास ऐप

रिलायंस जियो फोन में अब फेसबुक भी चलेगा. कंपनी काफी पहले से ही फेसबुक के साथ इस फोन में फेसबुक ऐप देने के लिए बातचीत कर रही थी. रिलायंस जियो फोन में फिलहाल KaiOS दिया गया है. आपको बता दें कि इस ओएस के लिए फेसबुक का ऐप नहीं था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक ने अब KaiOS के लिए ऐप तैयार कर लिया है और जल्द ही इसे जियो फोन में दिया जाएगा. आपको बता दें कि KaiOS के दुनिया भर में 1 करोड़ यूजर्स हैं और जियो फोन में भी यही ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है.

फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया है कि जियो फोन में फेसबुक ऐप कब से मिलेगा. लेकिन यह डेवेलपर्स पर भी निर्भर करता है कि वो KaiOS में ऐप देना कब से शुरू करते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक जियोफोन में कल से ही फेसबुक का सपोर्ट दिया जा सकता है. 

 

जियो फोन के लिए बनाए गए खास फेसबुक ऐप में पुश नोटिफिकेशन, वीडियोज और लिंक का सपोर्ट दिया जाएगा जिससे दूसरे कॉन्टेंट्स ओपन किए जा सकें. चूंकि यह फीचर फोन है, इसलिए फेसबुक ऐप को ऑप्टिमाइज किया गया है और कर्सर फंक्शन दिया गया है, क्योंकि यह फोन टच वाला नहीं है और इसमें कीपैड दिए गए हैं. इससे यूजर्स फेसबुक पर आसानी से नेविगेट कर पाएंगे.

फेसबुक मोबाइल पार्टनर्शिप्स के वाइस प्रेसिडेंट फ्रांसिस्को वेरेला ने कहा है, ‘हम Jio के साथ पार्टनर्शिप करके उत्साहित हैं और लाखों लोगों को जियो फोन के जरिए फेसबुक का ऐक्सेस दिया जाएगा. जियो जैसे पार्टनर्स के साथ काम करके हम चाहते और यह सुनिश्चित करना चाहते कि सभी को एक दूसरे कनेक्टेड रहने का मौका मिलना चाहिए’

एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो व्हाट्सऐप के साथ भी बातचीत कर रही है ताकि जियो फोन के लिए एक डेटिकेटेड व्हाट्सऐप ऐप तैयार किया जाए. चूंकि अब फेसबुक जियो फोन के लिए आ चुका है तो यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि जल्द ही जियोफोन में आपको व्हाट्सऐप का भी सपोर्ट मिल सकता है. हालांकि अभी भी कुछ ट्रिक्स से थर्ड पार्टी वेबसाइट्स के जरिए जियो फोन में व्हाट्सऐप चलाया जाता है और इसके बारे में हमने आपको पहले भी बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *