हीरो मोटोकॉर्प ने दमदार फीचर्स के साथ पेश की यह नई बाइक

दुनिया की सबसे बड़ी दो पहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड (HMCL) ने अपनी नई प्रीमियम मोटरसाइकिल Xtreme 200R पेश की है. कंपनी ने युवाओं को टारगेट करते हुए यह बाइक पेश की है. हीरो मोटोकॉर्प ने अगले महीने होने वाले ऑटो एक्सपो से ठीक पहले इस बाइक को पेश किया है. यह बाइक अप्रैल 2018 से इंडियन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इस बाइक को एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और नॉन ABS के साथ उतारा गया है.

एग्रेसिव और बोल्ड है इस बाइक का लुक
हीरो Xtreme 200R में इसके प्रोटोटाइप/ कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी फीचर्स लिए गए हैं. इस बाइक के कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो 2016 में पेश किया गया था. नए प्लेटफॉर्म पर आधारित इस स्पोर्ट्स बाइक में स्ट्रीट फाइटर जैसी स्टाइलिंग है. इंडियन मार्केट में यह बाइक TVS अपाचे RTR 200 4V और बजाज NS 200 को कड़ी टक्कर दे सकती है. इस बाइक का लुक काफी एग्रेसिव और बोल्ड है, खासतौर से फ्रंट से. मौजूदा समय में 150CC सेगमेंट से ऊपर की ज्यादातर मॉडर्न बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आ रहा है और Xtreme 200R में भी डिजिटल एनालॉग कंसोल है.

8000 rpm पर 18.4 PS का पावर डिलीवर करता है इंजन

हीरो की इस बाइक में नया 200 CC का इंजन है. फ्यूल इंजेक्टेड मोटर में फाइव स्पीड गियरबॉक्स है, जो कि 8000 rpm पर 18.4 PS का पावर डिलीवर करता है. कंपनी का दावा है कि बाइक महज 4.6 सेकेंड में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड टच कर लेती है और यह 114 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल कर लेती है. Xtreme 200 तीन ड्यूल टोन और दो सिंगल टोन कलर ऑप्शंस में मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *