पंजाब में जिन लोगों ने ब्लास्ट कराया, उनकी मदद कर रहे हैं केजरीवाल: राहुल

चंडीगढ़. पंजाब में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी ने संगरूर में रैली की। इसमें उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया। राहुल ने कहा, ”कुछ दिन पहले पंजाब में बम ब्लास्ट हुआ। 6 लोग मारे गए। केजरीवाल जो दिल्ली के सीएम हैं, वो उन शक्तियों की मदद कर रहे हैं। उन्हें खड़ा होने दे रहे हैं।” बता दें कि राहुल 31 जनवरी को बठिंडा के मौड़ में हुए एक ब्लास्ट का जिक्र कर रहे थे। राहुल ने कहा, ”वो शक्तियां, जिन्होंने पहले पंजाब को बर्बाद किया, जिनके कारण हिंसा हुई थी, वही शक्तियां फिर खड़े होने की कोशिश कर रही हैं।” किस पर हुआ था हमला…
– कांग्रेस कैंडिडेट और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां के समधी हरमंदर जस्सी को निशाना बनाकर यह हमला किया गया था। बम एक कार में रखा गया था।
– एक के बाद एक तीन धमाके हुए। वे तो बच गए, लेकिन तीन जान चली गईं।
– ये जनसभा डेरा सच्चा सौदा के प्रेमी हेमराज की आरके एंटरप्राइजेज शॉप के बाहर हो रही थी।
– 1991 के बाद विधानसभा चुनाव के दौरान चुनावी सभा में हमले की ये पहली घटना है। उस समय आतंकवाद का दौर खत्म हुआ था। चुनाव के दौरान हमले होते थे।
जस्सी की कार पर हुई थी फायरिंग
– घटना मंगलवार रात साढ़े आठ बजे की है। पहला धमाका उस समय हुआ, जब जस्सी चुनावी सभा से अपनी फॉर्च्यूनर कार में बैठकर जाने लगे।
– ये कार जस्सी की गाड़ी के पास ही खड़ी थी। उसके बाद दो और धमाके हुए। जस्सी का ड्राइवर गाड़ी तेजी से आगे ले गया तो कार पर फायरिंग भी हुई।
– 3 गोलियां जस्सी की गाड़ी की पिछली विंडो में लगीं। जस्सी ने कार से भागकर जान बचाई।
– धमाका इतना जोरदार था कि 12 फीट ऊपर 11 केवी की बिजली लाइन टूट गई और एक किलोमीटर तक घरों के शीशे और दरवाजे तक हिल गए।
और क्या बोले राहुल?
– पंजाब में प्रचार के अाखिरी दिन राहुल ने कहा- गुरु नानकजी ने हमें सिखाया है कि सब कुछ तेरा है। उन्होंने सेवा और समर्पण की भावना हमें सिखाई है। गुरु नानकजी ने तो हमें यह सीख दी, लेकिन पंजाब की मौजूदा सरकार सब कुछ मेरा होने की बात करती है ।
– पंजाब में हमारी सरकार बनी तो हम एक महीने में ‘चिट्टे’ की दिक्कत यानी नशे की समस्या को खत्म कर देंगे। सत्ता में आने पर हम ऐसा कानून बनाएंगे कि नशे की दिक्कत खत्म हो जाएगी। नशे का कारोबार करने वालों की संपत्ति हम जब्त कराएंगे।
– बता दें कि पंजाब में 4 फरवरी को सिंगल फेज में वोटिंग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *