सरकारी स्कूल में शिक्षक ने की घिनौनी हरकत

कालियागंज. कोलकाता में एक निजी स्कूल में दो शिक्षकों द्वारा एक छात्रा के यौन उत्पीड़न के मामले के बाद अब उत्तर दिनाजपुर जिले के कालियागंज में एक शिक्षक के विरुद्ध  स्कूल में छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने व अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है. यह घटना कालियागंज सरकारी निम्न बुनियादी विद्यालय की है. आरोप है कि आरोपी शिक्षक चौथी कक्षा की छात्राओं को क्लास में मोबाइल पर अश्लील वीडियो दिखाता था एवं उनके साथ अश्लील हरकत करता था.  इस आरोप को लेकर सोमवार को अभिभावकों ने विद्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. 

आरोप है कि कालियागंज के धनकैल ग्राम पंचायत के डालिमगांव निम्न बुनियादी विद्यालय के शिक्षक सुरजीत घोष ने चौथी कक्षा की एक छात्रा को मोबाइल पर अश्लील वीडियो दिखाया एवं अश्लील हरकत की. अभिभावकों के अनुसार इसके पहले भी इस शिक्षक के विरुद्ध शिकायत की गयी थी. गत दो नवंबर को चौथी कक्षा की इस छात्रा ने अभिभावकों को इस अश्लील हरकत की जानकारी दी. तीन व चार नवंबर को स्कूल बंद रहने के कारण अभिभावक शांत रहे. मंगलवार को स्कूल खुलते ही अभिभावक विद्यालय  पहुंचे एवं जमकर विरोध प्रदर्शन किया. यह सभी आरोपी शिक्षक की सजा की मांग करने लगे. घटना की सूचना मिलने पर दो नंबर सर्कल के अवर विद्यालय निरीक्षक प्रांतिक चक्रवर्ती वहां पहुंचे. उन्होंने इस घटना की सच्चाई को स्वीकाते हुए शिक्षक के विरुद्ध आरोपों की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. 

उल्लेखनीय है कि  2014 में आरोपी शिक्षक सुरजीत घोष कालियागंज नगरपालिका क्षेत्र के मिलनमयी प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत था. उस समय भी उसे खिलाफ स्कूली छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने की शिकायत सामने आयी थी.                 

Reporter- Naveen Prasad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *