नवेद आलम ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन 2018 इलेक्शन में सीट जीतकर तिरंगा लहराया 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रसंघ 2018-19 सत्र के चुनावों के परिणाम में नवेद ने मारी बाज़ी।

अलीगढ़: बरेली शहर के कस्बा धौंरा टांडा के निवासी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नावेद आलम पुत्र ज़िया रहमान ग्रैजुएशन के छात्र , ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन 2018 के इलेक्शन में बतौर कैबिनेट पद के उम्मीदवार थे और जीत दर्ज की। ये बताते हुए चले कि ये बड़ी गर्व की बात है कि नावेद ने पिछले साल भी इलेक्शन लड़ा था लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाए थे परन्तु उन्होंने हार नहीं मानी और इस बार उनके पास ये आखिरी मौका था कियो के कैबिनेट के पद पर आप दो बार ही लड़ सकते हैं और इसको देखते हुए नावेद ने पूरी साल यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए हर वक़्त खड़े रहे और उन्होंने इस बार और ज्यादा मेहनत की और अपने नाम जीत दर्ज की l नावेद बचपन से AMU चले गए थे और उन्होंने वहां पढाई के साथ साथ यूनिवर्सिटी के हर क्षेत्र में काम किया. नावेद इस वक़्त बरेली मे एक NGO भी चला रहे हैं कस्बा रिचा में सर सय्यद फ़ाउंडेशन बरेली के अध्यक्ष भी हैं जहां गरीब बच्चों को शिक्षा की सुविधा दी जाती है l आप नौकरी. कॉम के 2 साल से कैंपस एंबेसडर भी नियुक्त किए गए हैं. पिछले वर्ष आपको वहां के कुलपति ने सेक्रेटरी पब्लिक रिलेशन, GEC पर नियुक्त किया गया. आप यूनिवर्सिटी में कई पोस्टों पर काम कर चुके हैं. नावेद यूनिवर्सिटी में 50 – 60 अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं.

पिछले 10 दिन से चल रहे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन छात्रसंघ चुनाव के माहौल का 3 नवम्बर की रात को अंत हो गया। शनिवार देर रात को जाकर चुनाव के नतीजे आए और आधी रात को ही छात्रों और उम्मीदवारों में काफ़ी जोश नज़र आया।

जिसमें नावेद आलम साहब ने चुनाव में कैबिनेट की पोस्ट पर पूरे 5029 वोट से जीत हासिल की। 28 कैबिनेट के उम्मीदवार थे जिसमें नवेद ने 6 वे स्थान पर अपनी जगह बनाकर जीत दर्ज की। आपको बता दें स्टूडेंट्स यूनियन में कुल 10 कैबिनेट होते हैं जो कि सेंट्रल पैनल के साथ मिल कर काम करते हैं। आपको बता दें कि इस चुनाव में 28000 छात्र एवं छात्राओं ने वोटिंग की जो के बहुत बड़ा चुनावी मैदान था। और इसको लेकर पूरे हर जगह चर्चा थी। 12 नवम्बर को आप शपथ ग्रहण करने के बाद से एक साल के लिए कैबिनेट का कार्यकाल संभालेंगे और पूरी यूनिवर्सिटी के छात्र एवं छात्राओं के हित में काम करेंगे l नावेद अपने देश के लिए शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं और शपथ ग्रहण करते ही वो इस काम में लग जाएंगे l जय हिंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *