उत्तराखंडः रुद्रपुर BJP विधायक ने समर्थकों संग टोल प्लाजा पर किया हंगामा

उत्तराखंड के रुद्रपुर बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल के लिए हंगामा करना, गाली-गलौच और मारपीट करना आम बात है. टोल प्लाजा पर पुलिस वालों और टोलकर्मियों के साथ अभद्रता के बावजूद उन पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

पहले भी बीजेपी को अपने इस विधायक की हरकतों की वजह से कई बार बैकफुट पर आना पड़ा है. अपने दुर्व्यवहार के लिए विवादों में रहने वाले विधायक आज फिर पुलिस वालों और टोलकर्मियों के साथ अभद्रता और गाली-गलौच करने का एक और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में विधायक और उनके समर्थक ना केवल टोल प्लाजा कर्मियों से यौन सूचक गाली-गलौच कर रहे हैं बल्कि पुलिसवालों को भी न केवल गरिया रहे और धक्का-मुक्की भी कर रहे हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं ने विधायक के साथ मिलकर अराजकता की सारी हदें पार कर दी.

चर्चाओं पर यकीन करें तो सिपाही, दरोगा, कोतवाल नहीं बल्कि एक डिप्टी एसपी से अभद्रता के बावजूद भी अभी तक विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. पुलिस पूरे प्रकरण पर खामोश है, क्योंकि मामला सत्तारूढ़ दल के विधायक और उनके समर्थकों से जुड़ा हुआ है.

जिले के एसएसपी सदानंद शंकरराव दाते का कहना है कि अगर टोलकर्मियों की तरफ से कोई तहरीर दी जाती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. वीडियो में विधायक और उनके समर्थकों के आगे पुलिस असहाय नजर आ रही थी.

पहले भी किया है हंगामा

 

उधमसिंह नगर जिले में एनएच 74 (राष्ट्रीय राजमार्ग) का काम समय से पूरा नहीं होने से पहले ही सोमवार सुबह टोल प्लाजा चलाने के विरोध करने रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल और उनके समर्थक पहुंच गए. जब टोल प्लाजा को बंद कराने का प्रयास किया गया, तभी वहां पर मौजूद पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारियों ने विधायक को समझाने का भरपूर प्रयास किया.

विधायक को समझाने के दौरान वह भड़क गए और वह अपने भाई और समर्थकों के साथ पुलिसकर्मियों से ही अभद्रता शुरू कर दी. इसके बाद विधायक और उनके भाई ने किच्छा क्षेत्र के सीओ हिमांशु शाह और दूसरे पुलिस कर्मचारियों के साथ भी बहस की. पुलिस के साथ बहस और झड़प का वीडियो वायरल हो गया.

इससे पहले उधमसिंह नगर के विधायक एक महिला से मारपीट करते दिखाई दिए. लेकिन उन पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. कुछ समय पहले ऐसा ही एक मामला नैनीताल जिले के हल्द्वानी में भी सामने आया जब सत्तासीन बीजेपी के एक युवा नेता का ऑडियो वायरल हुआ जिसमें वो जिले के एसएसपी जन्मेजय खंडूरी को गालियां देता सुनाई दे रहा है लेकिन पुलिस ने उसके खिलाफ कोई सख्त एक्शन लेने की हिम्मत नहीं दिखाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *