BJP नेता CP ठाकुर ने माना, बिहार में JDU ही है बड़ा भाई

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गुरुवार को पटना में हुई मुलाकात के बाद बीजेपी के स्वर अब बदले-बदले से नजर आ रहे हैं. बीजेपी अब जेडीयू को लेकर काफी नरम दिख रही है. गुरुवार तक जेडीयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा भाई न मानने वाली बीजेपी ने जेडीयू को अब बिहार में अपना बड़ा भाई मान लिया है.

शुक्रवार सुबह अमित शाह पटना से तेलंगाना के लिए रवाना हो गए और उन्हें एयरपोर्ट पर छोड़ने के लिए कई बीजेपी के बड़े नेता पहुंचे. शाह के पटना से रवाना होते ही बिहार बीजेपी के बड़े नेता और राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर ने यह मान लिया कि बिहार में जेडीयू ही बड़ा भाई है और उनकी पार्टी छोटे भाई की भूमिका में है.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीपी ठाकुर ने कहा कि बिहार में कोई भी चुनाव हो, हमेशा नीतीश कुमार ही बड़े भाई की भूमिका में रहेंगे. ठाकुर ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं और इस नाते वही बड़े भाई हैं. उन्होंने यह भी बताया कि भविष्य में भी नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

गौरतलब है कि तकरीबन एक महीने पहले जेडीयू ने इस बात का ऐलान किया था कि बिहार में लोकसभा चुनाव नीतीश कुमार के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा, जिसका बीजेपी के कई नेताओं ने विरोध किया था. इसी के बाद से बीजेपी और जेडीयू के नेताओं के बीच बयानबाजी काफी तीखी हो गई थी कि आखिर बिहार में बड़े भाई की भूमिका में कौन है?
 

हालांकि पिछले हफ्ते दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने इस विवाद को शांत किया, जब उन्होंने बयान दिया कि बीजेपी और जेडीयू के बीच बड़े और छोटे भाई का कोई विवाद नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *