दलित युवक की बारात पर दबंगों ने किया हमला, बारातियों को पीटा

बिहार के वैशाली जिले में दलित युवक की पिटाई और उत्पीड़न का मामला सामने आया है. बीते शनिवार को दलित युवक सुधीर पासवान की शादी थी और दुल्हन मुन्नी पासवान वैशाली के राजापाकर इलाके के राजपूताना टोला में रहती थी जहां पर ज्यादातर ऊंची जाति के लोग रहते थे. शिकायत है कि शादी में दबंगों ने व्यवधान डाला और युवक की पिटाई कर दी.  

सुधीर पासवान शनिवार रात अपनी बारात लेकर राजपूताना टोला पहुंचे तो इलाके में मौजूद दबंगों ने बारातियों के ऊपर हमला कर दिया. दबंगों का आरोप था कि सुधीर कुमार की बारात में बज रहे DJ संगीत की आवाज बहुत ज्यादा थी जो उन्हें नागवार गुजरी. गुस्से में आकर दबंगों ने ना केवल बारातियों पर हमला बोल दिया बल्कि उनके ऊपर पत्थरबाजी भी की और कई राउंड फायरिंग भी. इस हमले में कई बाराती घायल हो गए और उन्हें गंभीर चोटें भी आई हैं.

बताया जा रहा है कि दूल्हे पक्ष को यह बात पहले से ही पता थी कि राजपूताना टोला में बारात ले जाना खतरनाक हो सकता है क्योंकि इससे पहले भी कई बार जब राजपूताना टोले में कोई भी बारात गई है तो उनके साथ मारपीट की घटना हो चुकी है.

शादी के दिन बारातियों की सुरक्षा को लेकर दूल्हे के पक्ष ने पुलिस को सुरक्षा के लिए आवेदन किया था जिसके बाद पुलिस विभाग ने बारातियों को सुरक्षा मुहैया कराई थी.

गौरतलब है कि सुधीर पासवान की बारात जैसे ही राजपूताना टोला में पहुंची वहां के दबंगों ने बारातियों पर हमला कर दिया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए. बारातियों को सुरक्षा दे रही पुलिस पार्टी भी इस घटना में घायल हो गई. दबंगों की तरफ से हो रही पत्थरबाजी में कई बाराती घायल हो गए और वहां से भाग गए. जैसे-तैसे पुलिस वालों ने दूल्हे को सही सलामत दुल्हन के घर तक पहुंचाया और फिर विवाह संपन्न हुआ.

इस पूरे मामले को लेकर दबंगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है और एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *