दिल्ली: लगातार दूसरे दिन भी मेट्रो सेवा पर लगा ब्रेक, परेशान हुए यात्री

दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को आज एक बार फिर परेशानियों का सामना करना पड़ा है. यमुना बैंक से वैशाली सेक्शन पर सिग्नल में खराबी के कारण पूरे ब्लू लाइन पर मेट्रो की सेवा बाधित हो रही है. सिग्नल में खराबी के कारण ब्लू लाइन सेवा आज सुबह करीब 9 बजे 20 मिनट के लिए बाधित रही.

बता दें कि 9 बजे से 10 बजे तक सबसे ज्यादा यात्री दिल्ली मेट्रो में यात्रा करते हैं. इस दौरान लोग अपने ऑफिस के लिए मेट्रो की सेवा का इस्तेमाल करते हैं. इससे पहले बुधवार को भी दोपहर के समय ब्लू लाइन मेट्रो की सेवा बाधित रही थी.

द्वारका और नोएडा के बीच मेट्रो सेवा केंद्रीय नियंत्रण के माध्यम से स्वचालित मोड पर लगभग 4 मिनट 30 सेकंड की फ्रीक्वेंसी पर चल रही है. वहीं, यमुना बैंक से वैशाली के बीच मेट्रो सेवा लगभग 5 मिनट 30 सेकंड की फ्रीक्वेंसी पर चल रही है.

मेट्रो सिग्नलिंग टीम सिस्टम के सुधार पर कार्य कर रही है और जैसे ही इसे ठीक किया जाएगा, ब्लू लाइन की सभी ट्रेन पहले की तरह अपने समय पर चलेंगी.  

बुधवार को भी भी देर से चली थी मेट्रो

 

इससे पहले बुधवार का दिन भी दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए आफत भरा रहा. दोपहर बाद से देर रात तक दिल्ली मेट्रो घंटों देरी से चलती रही.

सबसे ज्यादा असर द्वारका और राजीव चौक रूट पर रहा. यहां कई ट्रेनें तो 1 घंटे से ज्यादा वेटिंग में आई जिसकी वजह से मेट्रो स्टेशन पर हजारों की भीड़ लग गई.

दिल्ली मेट्रो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दोपहर तकरीबन 3 बजे से ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर पर सिग्नल तकनीकी खराबी के कारण नोएडा से द्वारका रूट पर मेट्रो चलाने में कुछ दिक्कतें आईं. हालांकि देर शाम इस समस्या का समाधान हो जाना बताया गया, लेकिन यात्रियों के मुताबिक देर रात तक इस लाइन पर मेट्रो सर्विस सामान्य नहीं हो पाई.

दरअसल, दिल्ली मेट्रो में रोजाना तकरीबन 25 लाख यात्री सफर करते हैं. आमतौर पर दिल्ली मेट्रो समय को लेकर बेहद पाबंद मानी जाती है, लेकिन बीच-बीच में तकनीकी  खराबी होने की वजह से कई बार यात्रियों को मुसीबत उठानी पड़ जाती है. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *