कांग्रेस बोली- नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला, पूछे 8 सवाल

नोटबंदी के दो साल पूरे हो चुके हैं और इस मौके पर मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की जा रही है. इसी के तहत शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन किया. वहीं इस मौके पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने इसे आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया.

1-सारा ‘कालाधान’ कहां गया?

2-फर्जी नोट कहां गए? क्या यह भी भाजपाई ‘जुमला’ निकला?

3-क्या उग्रवाद व नक्सवाद खत्म हो गया?

4-क्या नए नोट छापने व बांटने की कीमत नोटबंदी की बचत से 300 प्रतिशत अधिक है?

5-क्या देश में पूर्णतया डिजिटल भुगतान लागू हो गया?

6-क्या नोटबंदी ने रोजी रोटी पर प्रहार नहीं किया?

7-क्या नोटबंदी ‘कालाधन सफेद बनाने’ का एक बड़ा घोटाला था?

8-क्या भाजपा नेताओं की जांच हुई?

 इससे पहले शुक्रवार को मुंबई, दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर समेत देश के कई बड़े शहरों में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने नोटबंदी की, देश के लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया. इससे सिर्फ चौकीदार के दोस्तों का भला हुआ था और किसी का भला नहीं हुआ.

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी की गई और कालाधन वापस लाने के नाम पर लोगों का बेवकूफ बनाया गया. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा की जिसके तहत, उन दिनों चल रहे 500 रुपये और एक हजार रुपये के नोट चलन से बाहर हो गए थे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *