समाज्ञा

हज यात्रा पर जाने से पहले पुत्र ने संपत्ति विवाद में पिता को गोली मारी, मौत

22 जुलाई : जिले के दक्षिणटोला थाने के मोबिनपुरा मुहल्ले में आज हजयात्रा पर जाने वाले एक व्यक्ति को उसके बेटे ने गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। उसने मामले में बीच बचाव करने पहुंचे चाचा को भी गोली मार दी जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गए और उन्हें गम्भीर हालात में इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फिरोज अहमद अपने दो बेटों के बीच में पूरी सम्पत्ति का बंटवारा करके हजयात्रा पर जाना चाहते थे। इसलिए पूरी सम्पत्ति को अपने दोनों बेटो में बराबर बांट दिया लेकिन उनके बेटे शमीम उर्फू पप्पू को ये बात नागवार लगी ​और उसने अपनी लाइसेन्सी बन्दूक से पिता के ऊपर गोली चला दी जिससे पिता की मौके पर ही मौत हो गयी । भाई को बचाने के लिए फिरोज का छोटा भाई दौड़ा लेकिन शमीम ने दूसरी गोली चाचा पर चला दी जिससे वह भी गम्भीर रूप से घायल हो गये। उनको इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहाँ उनकी गम्भीर हालत को देखते हुए उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया। बेटा फरार है।

अपर पुलिस अधीक्षक शिवा जी शुकला ने कहा की फिरोज हजयात्रा पर जाने वाले थे इसलिए अपनी पूरी सम्पत्ति का बंटवारा कर रहे थे। उनके बेटे शमीम ने उन्हें गोली मार दी जिससे उसकी मौत मौके पर हो गयी है। वहीं उसके चाचा को भी गोली लगी है, इलाज चल रहा है। बेटा फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है ।