कांग्रेस बोली- चुनाव में हार के डर से सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान आम जनता को केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती का ऐलान किया. सरकार के इस ऐलान कोकांग्रेस ने चुनावी करार दिया है.

वित्त मंत्री के ऐलान के तुरंत बाद आजतक से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ये फैसला तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए किया गया है.

उन्होंने कहा कि जब आम जनता परेशान थी, तब सरकार ने तेल कंपनियों को फायदा पहुंचा. कांग्रेस प्रवक्ता बोलीं कि क्योंकि अब चुनाव नजदीक है और जनता इन्हें सबक सिखाने जा रही है, इसी डर से कटौती की जा रही है. उन्होंने वित्त मंत्री के उस आरोप को भी गलत बताया जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई कटौती नहीं की.

आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने शेयर बाजार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर विस्तार से बात रखी. इस कटौती में रेवेन्यू विभाग को 1.50 रुपये और OMC को एक रुपये वहन करना होगा.

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से लगातार तेल के दामों में बढ़ोतरी हुई है, जिसके कारण आम जनता परेशान थी. केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद आम आदमी को राहत मिलने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *