समाज्ञा

राहुल ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ बनाने का हमारा काम कर देंगे आसान : योगी

लखनऊ, 21 नवंबर – कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाये जाने की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज तंज कसा कि कांग्रेस अध्यक्ष बनकर राहुल ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ बनाने का भाजपा का काम आसान कर देंगे।

योगी ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष बनकर राहुल गांधी भारत को कांग्रेस मुक्त बनाने का हमारा काम आसान कर देंगे।’ कांग्रेस कार्यसमिति ने कल ही पार्टी अध्यक्ष पद के निर्वाचन का कार्यक्रम तय किया है। इस तरह 47 वर्षीय राहुल को अध्यक्ष पद सौंपने का रास्ता तैयार हो गया है। यदि राहुल निर्वाचित होते हैं तो वह मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे।

मुख्यमंत्री की टिप्पणी इसी परिप्रेक्ष्य में आयी है।

सोनिया गांधी 1998 से रिकार्ड 19 वर्ष तक कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहीं।

योगी ने कहा कि कांग्रेस वंशवादी पार्टी है, जिसमें सोनिया के बाद राहुल को आना ही था। उन्होंने गोरखपुर में संवाददाताओं से कहा, ‘एक तो कांग्रेस वंशवादी पार्टी का प्रतिनिधित्व करती है, सोनिया जी के बाद राहुल जी को ही आना है। इसमें ढोल पीटने की आवश्यकता नहीं है।’ योगी ने कहा, ‘और जहां तक बात उनके कांग्रेस अध्यक्ष बनने की है, हमें लगता है कि वह हमारे काम को और आसान कर देंगे, कांग्रेस मुक्त का भारत का सपना…. राहुल जी के आने के बाद बहुत आसान हो जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इससे हमारा कार्य आसान हो जाएगा। मोदी जी द्वारा 2014 के चुनावों में कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया गया था। राहुल के अध्यक्ष बनने पर हमारा यह काम आसान हो जाएगा।’