समाज्ञा

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बयान- लोग बीफ खाना बंद कर दें तो रुक जाएगी मॉब लिंचिंग

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो देश में मॉब लिंचिंग रुक जाएगी. राजस्थान के अलवर में गोतस्करी के आरोप में हुई रकबर खान की हत्या पर पूछे गए सवाल के जवाब में इंद्रेश कुमार ने यह बात कही.

मुस्लिमों के बीच काम काम करने वाले आरएसएस के संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने यह भी कहा कि मॉब लिंचिंग का स्वागत नहीं किया जा सकता है. लेकिन अगर लोग गाय का मीट खाना बंद कर दें तो ऐसे अपराध रुक जाएंगे.

उन्होंने कहा कि दुनिया का ऐसा कोई भी धर्म नहीं है जो गोहत्या की इजाजत देता हो. इंद्रेश कुमार ने दावा किया कि इस्लाम से लेकर ईसाई धर्म के अंदर गोहत्या की कोई जगह नहीं है.

इंद्रेश कुमार के अलावा बीजेपी नेता विनय कटियार ने भी विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुस्लिम गाय को छूने से पहले कई बार सोचें. यह इस देश के करोड़ों लोगों की भावना का प्रश्न है.

 

अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र में 20 जुलाई की देर रात कुछ लोगों ने गोतस्करी के शक में रकबर खान की पिटाई कर दी थी. जिसके बाद पुलिस रकबर को थाने ले गई थी. आरोप है कि पुलिस रकबर को अस्पताल ले जाने से पहले गाय को गोशाल छोड़ने गई. साथ ही उन्होंने रकबर को अस्पताल ले जाने में काफी देरी की, जिसके चलते उसने बिना इलाज के दम तोड़ा.

राजस्‍थान सरकार ने अपनी लापरवाही मान ली है. इस मामले में 5 पुलिसकर्मियों को सजा दी गई है. इसके तहत थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर सुभाष शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया जबकि एएसआई मोहन चौधरी को लाइन हाजिर किया गया है. इसके अलावा उस समय ड्यूटी पर मौजूद तीन पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर किया गया है.