यूपी एटीएस और पश्‍चिम बंगाल पुलिस की संयुक्त कारवाई में दो संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकि गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एटीएस ने नोएडा के सूरजपुर इलाके से दो संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकियों को दबोचा है। पश्चिम बंगाल पुलिस के इनपुट पर यूपी एटीएस ने दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया है। दोनों संदिग्ध बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस के इनपुट पर यूपी एटीएस ने नोएडा के सूरजपुर इलाके से बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को दबोचा है। गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी रूबेल अहमद उर्फ मुनीर उल इस्लाम और मुशर्रफ हुसैन उर्फ मूसा उर्फ रिजुल करीम बांग्लादेश के ठाकुरगांव के रहने वाले बताए गए हैं।
शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि दोनों ही आतंकी मार्च 2018 में बांग्लादेश पुलिस की सरगर्मी को देखते हुए नोएडा आए थे और छिपकर रह रहे थे। ट्रांजिट रिमांड पर दोनों आतंकियों को कोलकाता रवाना कर दिया गया है, जहां रिमांड मिलने पर पश्चिम बंगाल पुलिस के साथ यूपी एटीएस की टीम भी उत्तर प्रदेश में फैले बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन और अंसार उल बांग्ला टीम के संबंध में पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि बीते साल बांग्लादेश के आतंकी संगठन अंसार उल बांग्ला टीम के तीन संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *