समाज्ञा

विराट ने मुझे खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी दी : बुमरा

लंदन, 12 जून : भारत के नये डैथ ओवरों के बादशाह जसप्रीत बुमरा ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने की स्वतंत्रता दी जिससे उनके प्रदर्शन् में निखार आया है ।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में मैन आफ द मैच रहे बुमरा ने कहा , यह अच्छा लगता है कि कप्तान को आप पर इतना भरोसा है। इससे खुलकर खेलने की आजादी मिलती है । ऐसे में मेरे जैसे युवा का आत्मविश्वास बढता है और प्रदर्शन बेहतर होता है । डैथ ओवरों में यार्कर डालने में माहिर बुमरा ने कहा , हम इन चीजों पर फोकस नहीं करते । आपको सिर्फ डैथ ओवरों का या स्विंग गेंदबाज ही नहीं ठहराया जा सकता । जब भी आपको गेंद सौंपी जाये, आपको योगदान देना है । आप हालात के अनुरूप गेंदबाजी करते हैं , चाहे डैथ ओवर डाले या शुरूआत के ।लक्ष्य रणनीति पर अमल करना होता है। पहली बार इंग्लैंड में खेल रहे बुमरा ने महेंद्र सिंह धोनी और कोहली से टिप्स लिये ।

उन्होंने कहा , मैं सीनियर गेंदबाजों से सलाह लेता हूं जो यहां पहले खेल चुके हैं ।कोच अनिल भाई, माही भाई और विराट ने मुझे टिप्स दिये हैं । इससे काफी मदद मिली । उन्होंने यह भी कहा कि गेंदबाजों को इन पिचों से कोई मदद नहीं मिल पा रही ।

उन्होंने कहा , इंग्लैंड का मेरा पहला दौरा है।मैने यहां पहले नहीं खेला है लेकिन मैने सुना था कि यहां गेंद काफी स्विंग लेती है । अभी तक तो ऐसा हुआ नहीं । गेंदबाजों को लगातार सामंजस्य बिठाना पड़ रहा है ।