भाजपा का थाना घेराव, तृणमूल भी मैदान में

-कोलकाता, साल्टलेक में तृणमूल का जुलूस

-कई जिलों में भाजपा ने थाना घेराव किया

कोलकाता : भाजयुमो की रैली व पार्टी मुख्यालय पर कथित हमले के विरोध में भाजयुमो की ओर से शनिवार को कोलकाता सह जिलों के थानों के बाहर विरोध प्रदर्शन व घेराव किया गया। कोलकाता में बेहाला व अन्य थानों के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने भी भाजपा को जवाब देने के लिए रैली का सहारा लिया। डॉ. शशि पांजा व स्मिता बक्सी ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ गणेश टॉकिज से शांति रैली निकाली। साल्टलेक में विधायक सुजीत बसु के नेतृत्व में तृणमूल समर्थकों ने जुलूस निकाला तथा भाजपा की आलोचना की। दोनों दलों ने शुक्रवार को हुई झड़प के लिए एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाया।

बंगाल में स्थान नहीं : गणश टॉकिज से निकली जुलूस में शामिल डॉ. शशि पांजा ने कहा कि बंगाल में भाजपा के लिए कोई स्थान नहीं है। मात्र राजनीतिक फायदे के लिए भाजपा यहां हिंसा कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सांप्रदायिकता व हिंसा के बल पर बंगाल में पैर फैलाने की साजिश कर रही है जो सफल नहीं होगी। वहीं, जुलूस निकाले जाने के सवाल पर स्मिता बक्सी ने कहा कि तृणमूल बंगाल में शांति के लिए सड़क पर आई है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार की झड़प के लिए भाजपा दोषी है। लेकिन तृणमूल एक जिम्मेवार पार्टी है तथा शांति के लिए ही सड़क पर आई है।

जिलों में प्रदर्शन : शुक्रवार की घटना के विरोध में भाजपा समर्थकों ने कई जिलों में थानों के बाहर प्रदर्शन किया। भाजपा समर्थकों ने पश्‍चिम बर्दवान, पश्‍चिम मिदनापुर, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर, दार्जिलिंग/सिलीगुड़ी, मुर्शिदाबाद, कूचबिहार, हावड़ा, हुगली सह अन्य जिलों में थानों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रशासन की ओर से सुरक्षा के लिए काफी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *