iPhone X जैसे कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ Redmi Note 5 Pro

चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी ने भारत में आज दिल्ली के एक इवेंट में Redmi Note 5 Pro लॉन्च कर दिया है. ये इस स्मार्टफोन का ग्लोबल डेब्यू है. इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये है कि इसमें पहली बार कंपनी के किसी स्मार्टफोन में भारत में फेस अनलॉक फीचर दिया गया है. इसके 4GB रैम वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये और 6GB रैम वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये रखी गई है. इसकी पहली सेल 22 फरवरी को है. ग्राहकों को जियो की तरफ से 2,200 रुपये के कैशबैक और एयरटेल की तरफ से अतिरिक्त डेटा का भी लाभ मिलेगा.

स्पेसिफिकेशन्स

Redmi Note 5 Pro में 5.99 की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. मेमोरी की बात करें तो इसमें अलग अलग वेरिएंट में अलग मेमोरी ऑप्शन है. 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी, 4GB रैम के साथ 64GB की मेमोरी जबकि 6GB रैम के साथ भी 64GB मेमोरी का ऑप्शन है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 1.8GHz है.

गौरतलब है कि Redmi Note 5 Pro पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें Qualcomm Snapdragon 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 600 सीरीज का लेटेस्ट है. इस चिपसेट में Kryo टेक्नॉलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है जिसे हाई एंड स्मार्टफोन में लगाया जाता है. इसलिए इस स्मार्टफोन से अच्छी परफॉर्मेंस की भी उम्मीद की जा सकती है.

फोटोग्राफी की बात करें तो Redmi Note 5 Pro में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो देखने में iPhobe X जैसा ही लगता है. इसमें एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.0 है. आप इससे 30 फ्रेम प्रति सेकंड से फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. सेल्फी के लिए भी यह स्मार्टफोन खास हो सकता है, क्योंकि इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए भी डेडिकेटेड फ्लैश दिया गया है.

 

कनेक्टिविटी की बात करें तो आपको इसमें डुअल सिम सपोर्ट मिलता है. लेकिन यह हाईब्रिड है यानी एक में सिम और दूसरे में मेमोरी कार्ड. अगर दोनों में सिम लगाना है तो मेमोरी कार्ड निकालना होगा. फिंगरप्रिंट स्कैनर इसके रियर में ही दिया गया है.

Redmi Note 5 Pro में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि चूंकि इसमें लगाया गया प्रोसेसर पावर इफिशिएंट है इसलिए बैटरी लंबी चलेगी. इसके अलावा ऑपरेटिंग सिस्टम को भी कस्टमाइज किया गया है और इससे आप 14 घंटे तक लगातार वीडियोज देख सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *