ऑटो एक्सपो की तारीख, टाइमिंग और जानिए कहां मिलेगा इसे देखने का टिकट

ऑटो एक्सपो 2018 शुरू होने को है. बड़ी बेसब्री से इस मोटर शो का इंतजार हो रहा है. हर दो साल में होने वाले ऑटो एक्सपो का यह 14वां एडिशन है. इस साल के ऑटो एक्सपो में 24 नई गाड़ियां लॉन्च होंगी, जबकि 100 से अधिक व्हीकल्स को पेश किया जाएगा. सोसाइटी फॉर इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स एसोसिएशन (SIAM) के हेड सुगातो सेन के मुताबिक, इस साल होने वाला ऑटो एक्सपो 2016 के एडिशन से कहीं ज्यादा भव्य होगा. 2016 के ऑटो एक्सपो में केवल दो-तीन लॉन्च देखने को मिले थे.

ऑटो एक्सपो 2018 में पैसेंजर, कमर्शियल, और टू-व्हीलर्स सभी सेगमेंट में प्रॉडक्ट्स लॉन्च होंगे. ऑटो एक्सपो को लेकर खबरों का बाजार भी गर्म है. उम्मीद की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा कंपनियां इस ऑटो एक्सपो में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स जरूर लॉन्च करेंगे. इसके अलावा, मारुति सुजुकी अपनी नई स्विफ्ट भी लॉन्च करेगी. हुंडई भी अपनी पॉपुलर कार सैंट्रो का नया वर्जन ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है. हम आपको बता रहे हैं कि ऑटो एक्सपो कहां हो रहा है, इसकी क्या टाइमिंग है और अगर आप यह इवेंट देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कहां से टिकट मिलेंगे.

कहां हो रहा है ऑटो एक्सपो 2018
ऑटो एक्सपो 2018 ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में हो रहा है. जबकि ऑटो एक्सपो कंपोनेंट शो नई दिल्ली के प्रगति मैदान में होगा.

कब से देख सकेंगे ऑटो एक्सपो
आम लोगों के लिए ऑटो एक्सपो 9 फरवरी से खुलेगा. यानी 9 फरवरी से लोग यहां के नजारे का मजा ले सकेंगे. ऑटो एक्सपो 14 फरवरी तक खुला रहेगा. वहीं, ऑटो कंपोनेंट एक्सपो आम लोगों के लिए 8 फरवरी से 11 फरवरी 2018 तक खुला रहेगा.

कितने का मिलेगा टिकट
अगर आप जनरल पब्लिक अवर्स के दौरान जाएंगे तो ऑटो एक्सपो शो का टिकट 350 रुपये में मिलेगा. वहीं, बिजनेस अवर्स के दौरान टिकट के लिए आपको 750 रुपये देने होंगे. ऑनलाइन आप BookMyShow से टिकट खरीद सकते हैं. इसके अलावा, आप ओखला बर्ड सेंचुरी, राजीव चौक, बोटैनिकल गॉर्डन, कालकाजी, प्रगति मैदान, मंडी हाउस और सिकंदरपुर से भी ऑटो एक्सपो के लिए टिकट खरीद सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *