लास वेगास: यहां एयरपोर्ट पर मिल रहा है शादी का लाइसेंस

वेलेंटाइन डे का इंतजार तो हर प्रेमी-युगल को रहता है, लेकिन शादी का लाइसेंस देने वाले ब्यूरो के लिए तो मानो यह एक गोल्डन चांस होता है और वह इस मौके से कैसे चूक सकते हैं. लास वेगास में इसका अच्छा उदाहरण देखने को मिला. वेलेंटाइन डे के मौके पर लास वेगास में एयरपोर्ट पर ही शादी का लाइसेंस जारी करवाया जा रहा है.

वेलंटाइन डे पर प्रीति ने बताया, ऐसे हुई थी पति से मुलाकात

सिन सिटीज में होने वाली शादियों का प्रबंधन करने वाले क्लार्क काउंटी ने मैक्कैरन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक लाइसेंस ब्यूरो खोला दिया है. यहां शादी के बंधन में बंधने के इच्छुक प्रेमी जोड़ों को लास वेगास एयरपोर्ट पर झटपट शादी का लाइसेंस जारी हो रहा है. यह ब्यूरो 17 फरवरी तक खुला रहेगा. अपनी शादी को सफल बनाने के लिए शनिवार को कई जोड़े इसके कार्यालय पहुंचे.

200 लाइसेंस हुए जारी

इस सेवा के सुपरवाइज ने कहा कि हम साल भर से ज्यादा वेलेंटाइन डे के मौके पर सबसे अधिक लाइसेंस जारी करते हैं. इस वर्ष वेलेंटाइन डे से हम उम्मीद नहीं कर रहे हैं कि यह साल भी बाकी सालों के जितना बड़ा है. हालांकि, अभी तक लगभग 200 लाइसेंस जारी किए जा चुके हैं.

क्लार्क काउंटी कराता है सबसे ज्यादा शादियां

स्थानीय अर्थव्यवस्था में विवाह उद्योग सालाना दो अरब डॉलर से ज्यादा राशि का योगदान देता है. क्लार्क काउंटी एक साल में करीब 80 हजार लाइसेंस जारी करता है जो अमेरिका के किसी भी अन्य कार्यालय के मुकाबले ज्यादा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *