शमी ने सुलह करने की बजाय दुबारा दी धमकी : हसीन

पत्रकारों पर बिगड़ी हसीन, तोड़ा कैमरा

कोलकाता, समाज्ञा

मंगलवार को हसीन जहां अपना आपा खोकर पत्रकारों पर ही बरस पड़ी। इस दौरान कथित तौर पर उनका पीछा कर रहे एक पत्रकार व फोटोग्राफर के प्रति वह उग्र हो गयीं और फोटोग्राफर का कैमरा तोड़ दिया। सूत्रों के अनुसार हसीन अपने वकील के पास जा रही थी, इस दौरान उन्होंने देखा कि कुछ पत्रकार उनकी गाड़ी का पीछा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने जोधपुर पार्क के पास अपनी गाड़ी को किनारे किया और गाड़ी से उतर कर उनपर चिल्लाने लगीं। उनपर आरोप है कि इस दौरान उग्र होकर उन्होंने एक फोटोग्राफर का कैमेरा भी तोड़ दिया। हालांकि मंगलवार की रात संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए पत्रकारों से माफी मांगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर 24 घंटे खबर के लिए उनका पीछा किया जाएगा तो वे अपना निजी काम कैसे करेंगीं। उन्हें दिन भर में कई काम रहते हैं, हर पल उनकी निगरानी करने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि उन्होंने कई बार पत्रकारों से उनका पीछा न करने के लिए आग्रह किया मगर किसी ने उनकी एक न सुनी। इस वजह से वे उग्र हो गयीं और बदसलूकी को अंजाम दिया। वहीं उन्होंने पत्रकारों से कहा कि ‘मैंने आप लोगों से बदसलूकी की, इसका मुझे बेहद दुख: है, मगर आप लोगों को भी समझना होगा कि मैं परेशानी में हूं और मुझे भी प्राइवेसी की जरूरत है’।

मंगलवार को संवददाताओं से बातचीत के दौरान शमी की पत्नी हसीन ने दुबारा शमी पर उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को उन्हें शमी का मैसेज आया कि उन्हें उनकी बेटी बेबो से बात करनी है। हालांकि वह मैसेज शमी के नंबर से आया था मगर मैसेज उसने नहीं किया था बल्कि किसी और ने किया था। इसपर हसीन ने उससे कहा कि अगर उसे उनकी बेटी की फिक्र होते तो वह ये सारी गंदगी नहीं करता। इसपर शमी का मैसेज आया कि वह क्या करना चाहती है, उसका कैरियर खराब हो रहा है और जल्द से जल्द सुलाह करे। इसपर हसीन ने उसे कहा कि सुलाह करनी है तो मीडिया के सामने आकर अपना गुनाह कबुल करे । इसपर वह भड़क गया और हसीन पर ही आरोप लगाने लगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को शमी ने ह्वाट्सऐप कॉल कर कहने लगा कि तुम्हें शर्म नहीं आती, तुमने मुझे व मेरे परिवार को फंसाया है। हसीन का कहना है कि अगर कोई सुलह चाहता है तो वह नम्र व्यवहार करता है न की आक्रोश में बात करता है। वहीं उन्होंने बताया कि अब वे किसी तरह की सुलह नहीं चाहती हैं और शमी के साथ लड़ाई में वह पीछे नहीं हटेंगी। उन्होंने बताया कि उनकी लड़ाई अब केवल उनकी लड़ाई नहीं बल्कि समाज की सभी प्रताड़ित महिलाओं की लड़ाई है।

हसीन जहां ने पुलिस से की सुरक्षा की मांग

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज मो. शमी की पत्नी हसीन जहां को असुरक्षित महसूस हो रहा है। अपनी सुरक्षा के लिए उन्होंने कोलकाता पुलिस से मदद मांगी है। इस संदर्भ में मंगलवार को हसीन लालबाजार पहुंची और एक वरिष्ट पुलिस अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस  बात की पूष्टि करते हुए एडिशनल सीपी 3 सह संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) सुप्रतीम सरकार ने बताया कि पुलिस को हसीन जहां की तरफ से एक चिट्ठी मिली है। उन्होंने पुलिस से अपनी सुरक्षा की मांग की है, इसे ध्यान में रखते हुए पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। पुलिस सूत्रों के अनुसार खुद की सुरक्षा के बारे में सोचने का अधिकार सभी नागरिक को है।

हसीन मेडिकल टेस्ट के लिए राजी

शमी की पत्नी हसीन ने अपने पति व ससुरालवालों के खिला कई संगीन आरोप लगाए हैं। इन आरोपों में एक आरोप दुषकर्म का भी है जो शमी के भड़े भाई के खिलाफ लगाया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में पीड़िता का मेडिकल टेस्ट करना कार्रवाई का हिस्सा है। इसके लिए हसीन के समक्ष पुलिस ने प्रस्ताव रखा था जिसे उन्होंने स्विकार कर लिया है। जल्द ही उनका मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। वहीं इस दिन उन्होंने पुलिस को शमी के मोबाइल में स्थित अन्य महिलाओं के साथ वाट्सएप के स्क्रीनशॉट के प्रिंटआउट जमा किया। दूसरी ओर पुलिस के अनुसार हसीन ने बताया था कि उन्हें शमी का जो माबाइल मिला था उसमें सिमकार्ड नहीं था। पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बिना सिमकार्ड के शमी उक्त मोबाइल से बाद कैसे करता था।

गुप्त  बयान देने की तारीख तय

मंगलवार को हसीन कोलकाता पुलिस हेडक्वार्टर (लालबाजार) पहुंची थी और कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने गुप्त  बयान देने के विषय पर बात की थी। इस तहत मंगलवार को उनका गुप्त  बयान देने की तारीख तय कर दी गयी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आगामी 19 मार्च को हसीन कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने अपना गुप्त  बयान देंगीं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *