डीमार्ट का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में 48% बढ़ा

मुम्बई, 22 जुलाई : डी-मार्ट सुपरमार्केट श्रंखला चलाने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स का जून में समाप्त तिमाही में शुद्ध लाभ 47.6 % वृद्धि के साथ 174.77 करोड़ रुपये हो गया। ब्याज बोझ कम रहने से एवेन्यू सुपरमार्ट्स को यह वृद्धि हासिल करने में मदद मिली।

कंपनी ने पिछले साल 118.44 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया था। कंपनी ने अपने प्रारम्भिक सार्वजनिक निर्गम के जरिये मार्च में 1,870 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी का यह निर्गम काफी सफल रहा था और बाजार में सूचीबद्धता के समय निवेशकों का काफी लाभ इसमें मिला। जून तिमाही में उसकी एकल आय 3,598.13 करोड़ रुपये रही जो पिछले साल इसी अवधि के 2,652.39 करोड़ रुपये से 35.7% अधिक है।

एवेन्यू सुपरमार्ट्स के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक नेविल्ली नारोन्हा ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘लाभ उम्मीदों के अनुरुप है और इसका श्रेय निम्न ब्याज बोझ और आईपीओ से प्राप्त राशि को जाता है। कंपनी मार्च में सूचीबद्ध हुई थी।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी को जीएसटी व्यवस्था में जाने में अधिक चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ कंपनियों से आपूर्ति में कुछ समय में बाधा नजर आ सकती है लेकिन हम आशावादी है कि जीएसटी छोटे और मध्यम कारोबारियों को संगठित खुदरा कारोबार के लिए तरजीही आपूर्तिकर्ता बनने के लिए श्रेष्ठ मौका तैयार करेगा। ’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *