ग्लोबल लीडर्स से पीएम मोदी के गले मिलने पर कांग्रेस का विवादित ट्वीट

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छह दिन के भारत दौरे पर आए हैं. पीएम मोदी उनकी अगवानी के लिए खुद एयरपोर्ट पहुंचे थे और उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़कर नेतन्याहू को गले लगाकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. पीएम के दुनिया के अलग-अलग नेताओं से मिलने को लेकर कांग्रेस ने एक विवादित वीडियो ट्वीट किया है. इस ट्वीट में विभिन्न नेताओं से पीएम के गले मिलने को अलग-अलग नाम दिया गया है, जैसे एक तरीके को टाइटेनिक हग नाम दिया है. इतना ही नहीं कांग्रेस ने इसे हगप्लेमैसी नाम दिया है.

वीडियो में कहा गया है कि नरेंद्र मोदी विदेशी नेताओं से मिलते हुए असहज रहते हैं. प्रधानमंत्री के ‘हग्स’ (गले लगाना) और भी असहज होते हैं. इसमें अलग-अलग तरह के हग्स को लेकर अलग-अलग मजाक कर किया गया है. इस वीडियो में जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ पीएम के हग को ‘तुम्हे जाने नहीं दूंगा’ हग, मैक्सिको के पीएम के साथ पीएम के हग को ‘लेट मी लव यू’ हग, फ्रेंच राष्ट्रपति मैक्रों के साथ पीएम के हग को ‘ब्रोमांस’ और डोनाल्ड ट्रंप के साथ पीएम के हग को ‘बस बहुत हो गया’ हग नाम दिया है.

माफी मांगे कांग्रेसः बीजेपी
कांग्रेस के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि किसी को भी देश का प्रधानमंत्री का इस तरह अपमान नहीं करना चाहिए. कांग्रेस को इसके लिए माफी मांगना चाहिए.

राहुल पहले भी उड़ा चुके हैं मजाक
पिछले साल अक्टूबर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर पाकिस्तान के साथ यूएस के रिश्तों को बेहतर बनाने की बात कही थी. उनका यह ट्वीट तालिबान के कब्जे से एक अमेरिकी-कनाडाई परिवार को रिहा कराने में पाकिस्तान की ओर से किए गए सहयोग के बाद आया था. इस ट्वीक का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, “मोदी जी जल्दी कीजिए, लगता है कि ट्रंप को आपके हग की जरूरत है.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *