राष्ट्रपति कल जयपुर यात्रा पर

जयपुर, 14 मई : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कल जयपुर पहुंचेगे और बिडला सभागार में आयोजित पूर्व उपराष्ट्रपति दिवंगत भैरोसिंह शेखावत के स्मृति में प्रथम व्याख्यान माला के मुख्य अतिथि होंगे।

राष्ट्रपति जयपुर यात्रा पर कल दोपहर जयपुर पहुंचेगे और सीधे बिडला सभागार जायेंगे जहां वे पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के स्मृति में प्रथम व्याख्यान माला में मुख्य वक्ता के रूप में व्याख्यान देंगे।

राष्ट्रपति कार्यक्रम के दौरान सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चांमलिंग को लाइफ टाइम एचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित भी करेंगे।

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार समारोह में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वशिष्ट अतिथि होंगे।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की कल जयपुर यात्रा के लिये आज पूर्वा5यास :रिहर्सल: करते हुए तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। सामान्य प्रशासन विभाग, जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों ने सांगानेर हवाई अड्डे से लेकर कार्यक्रम स्थल बिडला आडिटोरियम एवं अन्य स्थलों पर तैयारियों की समीक्षा की।

पूर्वा5यास के दौरान सांगानेर हवाई अड्डे से गाडियों का काफिला रवाना होकर बिडला आडिटोरियम पहुंचा। आडिटोरियम में राष्ट्रपति के पहुंचने से लेकर मुख्य मंच पर कार्यक्रम में भाग लेने से सम्बंधित समस्त प्रकार की व्यवस्थाओं की वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने मौके पर बारीकी से समीक्षा की और वहां अलग अलग ड्यूटी प्वाईंट्स लगाए गए और विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान विधायक नरपत सिंह राजवी, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव पी के गोयल, जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सिद्वार्थ महाजन, पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल सहित जिला प्रशासन, पुलिस और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *