कश्मीर में दो जवान शहीद

श्रीनगर, एजेंसियां

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पाकिस्तानी आर्मी ने घात लगाकर हमला किया। इसमें दो जवान शहीद हो गए। यह घटना बडगाम जिले में सिक्युरिटी फोर्सेस के साथ हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद हुई। उधर, आतंकी हमले में 7 अमरनाथ यात्रियों के मारे जाने के बाद सरकार ने जम्मू-कश्मीर में हाईएस्ट अलर्ट घोषित कर दिया है। सोमवार को हुए हमले के बाद मोदी सरकार के दो मिनिस्टर कश्मीर कश्मीर पहुंचे। पीएमओ में मिनिस्टर जितेंद्र सिंह और होम मिनिस्ट्री में राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने अफसरों से मुलाकात की। दोनों मिनिस्टर गवर्नर एनएन. वोहरा और सीएम महबूबा मुफ्ती से भी मिले। इस दौरान सिक्युरिटी इंतजामों को भी रिव्यू किया गया। डिफेंस मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि पाकिस्तानी आर्मी ने एलओसी पार कर हमला किया या फिर अपने इलाके से फायरिंग की। हमला पैट्रोलिंग कर रहे जवानों पर किया गया। इसमें दो जवान बुरी तरह जख्मी हो गए। बाद में इलाज के दौरान दोनों की जान चली गई।

जितेंद्र सिंह और हंसराज अहीर नरेंद्र मोदी के ऑर्डर पर कश्मीर गए थे। राज्यपाल और मुख्यमंत्री से उन्होंने पूरी सिक्युरिटी को लेकर जानकारी ली।

हिज्बुल के तीन आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर  मध्र कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आज हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए। सुरक्षाबलों ने बडगाम के रेडबग इलाके में आतंकवादिरों की मौजूदगी की सूचना के बारे में सटीक खुफिरा जानकारी मिलने के बाद कल शाम इलाके की घेराबंदी कर दी और खोज अभिरान शुरू किरा। खोज अभिरान के दौरान उस समर मुठभेड़ शुरू हो गई जब आतंकवादिरों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। रात में अभिरान को रोक दिरा गरा लेकिन सुरक्षा बलों ने आतंकवादिरों को भागने से रोकने के लिए इलाके की घेराबंदी बनाए रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *